Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में इस भारतीय खिलाड़ी का कारनामा, दोनों पारियों में हासिल किए 5-5 विकेट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में इस भारतीय खिलाड़ी का कारनामा, दोनों पारियों में हासिल किए 5-5 विकेट

ऑस्ट्रेलिया महिला ए टीम के खिलाफ 4 दिवसीय अनऑफीशियल टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान मिनू मानी ने कमाल की गेंदबाजी की है। उन्होंने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है और दोनों ही पारियों में 5-5 विकेट लिए हैं।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: August 23, 2024 19:48 IST
भारतीय ए महिला टीम बनाम ऑस्ट्रेलिया महिला टीम अनऑफीशियल टेस्ट- India TV Hindi
Image Source : TWITTER SCREEN GRAB भारतीय ए महिला टीम बनाम ऑस्ट्रेलिया महिला टीम अनऑफीशियल टेस्ट

AUS-A Women vs IND-A Women: भारतीय महिला ए टीम ऑस्ट्रेलिया महिला ए टीम के खिलाफ 4 दिवसीय अनऑफीशियल टेस्ट मैच खेल रही है। इस टेस्ट मैच के दो दिन पूरे हो चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया महिला ए टीम ने अपनी पहली पारी में 212 रन बनाए थे। जिसके बाद में टीम इंडिया ने पहली पारी में 184 रन बनाए। इस तरह से पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया महिला ए टीम को 28 रनों की बढ़त मिल गई। अभी ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरी पारी में बैटिंग कर रही है और उसने 7 विकेट के नुकसान पर 164 रन बना लिए हैं। अभी ऑस्ट्रेलियाई महिला ए टीम के पास कुल 192 रनों की बढ़त है।

दोनों पारियों में हासिल किए पांच विकेट 

ऑस्ट्रेलिया महिला ए टीम के खिलाफ भारतीय कप्तान मिनू मानी ने कमाल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोनों पारियों में 5-5 विकेट हासिल किए हैं। पहली पारी में उन्होंने 21 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 58 रन देकर 5 विकेट चटकाए। उनकी वजह से ऑस्ट्रेलिया महिला ए टीम बड़ी बढ़त नहीं ले पाई। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया टीम के मिडिल ऑर्डर को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया था। उनके अलावा प्रिया मिश्रा ने भी 4 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को समेटने में अहम भूमिका निभाई। 

ऑस्ट्रेलिया टीम अभी दूसरी पारी में खेल ही रही है और उसने 7 विकेट के नुकसान पर 164 रन बना लिए हैं। 7 विकेट्स में सबसे ज्यादा मिनू मानी ने 5 विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने अभी 20 ओवर की गेंदबाजी करते हुए कुल 47 रन दिए हैं। ऑस्ट्रेलिया महिला-ए टीम के खिलाफ मिनू मानी भारतीय महिला ए टीम के लिए कप्तान की भी जिम्मेदारी संभाल रही हैं। 

दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलती हैं क्रिकेट

25 साल की मिनू मानी केरल की वायनाड की रहने वाली हैं। वही वुमेंस प्रीमियर लीग में वह दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलती हैं। उनके पास तेजी के साथ बैटिंग करने काबिलियत है। इसके अलावा वह गेंदबाजी में भी कमाल करती हैं। उन्होंने भारत के लिए साल 2023 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था और  4 टी20 इंटरनेशनल मैचों में कुल 5 विकेट हासिल किए।  

यह भी पढ़ें

ENG v SL: इस खिलाड़ी ने शतक ठोक रचा इतिहास, तोड़ा 94 साल पुराना रिकॉर्ड, 21वीं सदी में तीसरी बार हुआ ऐसा

भारत के लिए इतिहास रचने से दो कदम दूर रोहित शर्मा, ऐसा करने वाले बनेंगे तीसरे भारतीय

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement