Saturday, July 06, 2024
Advertisement

MI vs KKR Dream 11 Prediction: इन खिलाड़ियों को बनाएंगे कप्तान और उपकप्तान, तो बन सकते हैं विनर

MI vs KKR Dream 11 Prediction: मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल 2024 का मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच से पहले आइए एक मजबूत फैंटसी टीम पर नजर डालें।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: May 03, 2024 9:57 IST
MI vs KKR Dream 11 Prediction- India TV Hindi
Image Source : AP MI vs KKR Dream 11 Prediction

MI vs KKR Dream 11 Prediction: आईपीएल 2024 में काफी चुनौतियों का सामना कर रही मुंबई इंडियंस की टीम शुक्रवार को वानखेड़े स्टेडियम में टूर्नामेंट के 51वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की मेजबानी करने के लिए तैयार है। दोनों टीमों के लिए इस साल आईपीएल में सफर काफी अलग रहा है। एक ओर जहां मुंबई इंडियंस की टीम ने इस सीजन अंक तालिका में निचले स्थान पर है, वहीं केकेआर की टीम टॉप की टीमों में शामिल है। वहीं वानखेड़े स्टेडियम में केकेआर के खिलाफ मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। ऐसे में दोनों टीमों के बीच एक रोमांचक मुकाबले की उम्मीद की जा सकती है।

हार्दिक पांड्या की मुंबई को अपने आखिरी गेम में लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ 144 रनों का बचाव करते हुए चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। दस मैचों में सात हार के साथ, मुंबई को प्लेऑफ में स्थान हासिल करने के लिए अपने बजे हुए सभी चार लीग स्टेज के मैच जीतने होंगे और अन्य टीमों के परिणामों पर भी निर्भर रहना होगा। दूसरी ओर कोलकाता नाइट राइडर्स अपने आखिरी मैच में दिल्ली कैपिटल्स पर सात विकेट की शानदार जीत के साथ जीत की राह पर लौट आई है। श्रेयस अय्यर की टीम नौ मैचों में छह जीत के साथ अंक तालिका में अपना दूसरा स्थान बनाए हुए है और इस सीजन वह ऐसा ही प्रदर्शन करते रहे तो जल्द ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएंगे। हम आपको इस मुकाबले की ड्रीम 11 टीम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आप किन 11 खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल कर सकते हैं।

MI बनाम KKR ड्रीम11 फैंटेसी टीम:

  • विकेटकीपर: फिल साल्ट
  • बल्लेबाज: सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर
  • ऑलराउंडर: सुनील नारायण (कप्तान), आंद्रे रसेल, हार्दिक पांड्या
  • गेंदबाज: वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), गेराल्ड कोएत्जी

इन खिलाड़ियों को बनाए कप्तान और उपकप्तान

मुंबई में दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले मुकाबले के लिए अपनी फैंटेसी टीम में कप्तान और उपकप्तान के लिए आप उन खिलाड़ियों को चुने जो काफी शानदार फॉर्म में हैं। जैसे कि कप्तान के लिए आप इस मैच में सुनील नारायण के साथ जा सकते हैं। अनुभवी कैरेबियाई ऑलराउंडर आईपीएल 2024 में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। नारायण ने 182.35 की स्ट्राइक रेट से 372 रन बनाए हैं और नौ पारियों में 6.86 की इकॉनमी रेट से 11 विकेट लिए हैं, इसलिए वह शुक्रवार को आगामी गेम के लिए कप्तानी के लिए सुरक्षित विकल्प होंगे। वहीं उपकप्तान के लिए आप मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के साथ जा सकते हैं। बुमराह इस सीजन शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। उन्होंने 10 मैचों में अब तक 14 विकेट झटके हैं। ऐसे में बुमराह को उपकप्तान बनाने से आपके विनर बनने के चांस बढ़ जाएंगे।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

मुंबई इंडियंस: ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा , सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), नेहल वढेरा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, गेराल्ड कोएत्ज़ी, पीयूष चावला, जसप्रीत बुमराह।

कोलकाता नाइट राइडर्स: फिल साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, चेतन सकारिया, वरुण चक्रवर्ती।

यह भी पढ़ें

Sports Top 10: राजस्थान पर SRH की 1 रन से रोमांचक जीत, डेवोन थॉमस पर 5 साल का बैन, देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

IPL Rising Star: रियान पराग कैसे बने भारतीय क्रिकेट की नई सनसनी, आसान नहीं रहा सफर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement