Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. पाकिस्तान को धूल चटाकर इस खिलाड़ी को ICC रैंकिंग में हुआ फायदा, लगा दी इतनी लंबी छलांग

पाकिस्तान को धूल चटाकर इस खिलाड़ी को ICC रैंकिंग में हुआ फायदा, लगा दी इतनी लंबी छलांग

बांग्लादेश के मेहदी हसन मिराज ने पाकिस्तान के खिलाफ दमदार प्रदर्शन किया है। इसी वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अवॉर्ड मिला। अब उन्हें आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में फायदा हुआ है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: September 04, 2024 16:45 IST
Taijul Islam and Mehidy Hasan Miraz- India TV Hindi
Image Source : PTI Taijul Islam and Mehidy Hasan Miraz

पाकिस्तानी टीम को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज 2-0 से गंवानी पड़ी है। पाकिस्तानी टीम के लिए बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज किसी बुरे सपने से कम नहीं रही है। टीम के गेंदबाज और बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए हैं। कप्तान शान मसूद का हर दांव उल्टा पड़ा है। दूसरी तरफ बांग्लादेश के लिए सीरीज में मेहदी हसन मिराज सबसे बड़े हीरो साबित हुए हैं। उन्होंने अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी से प्रभावित किया है और टीम को सीरीज जिताने में अहम भूमिका निभाई है। 

पाकिस्तान के खिलाफ दमदार प्रदर्शन

पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मेहदी हसन मिराज ने सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने 10 विकेट चटकाए हैं। इसके अलावा उन्होंने बल्लेबाजी में भी दमदार प्रदर्शन करते हुए 155 रन बनाए हैं, जिसमें दो अर्धशतक लगाए हैं। उन्होंने मुश्किल परिस्थितियों में टीम के लिए रन बनाए, जो बहुत ही उपयोगी साबित हुए। मेहदी हसन को पाकिस्तान के खिलाफ दमदार प्रदर्शन का फायदा ऑलराउंडर्स की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में मिला है। 

तीन स्थान का हुआ फायदा

मेहदी हसन मिराज आईसीसी द्वारा जारी नई ऑलराउंडर्स टेस्ट रैंकिंग में तीन स्थान के फायदे के साथ 7वें नंबर पर पहुंच गए हैं। उनके 263 रेटिंग अंक हैं। टॉप-10 में उनके अलावा शाकिब अल हसन दूसरे बांग्लादेश प्लेयर हैं। शाकिब तीसरे नंबर पर मौजूद हैं। उनके 303 रेटिंग अंक हैं। 

पहले नंबर पर मौजूद हैं रवींद्र जडेजा

ऑलराउंडर्स की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पहले नंबर पर रवींद्र जडेजा मौजूद हैं। उनके 444 रेटिंग अंक हैं। दूसरे नंबर पर रविचंद्रन अश्विन हैं। उनके इस समय 322 रेटिंग अंक हैं। अश्विन-जडेजा ने पिछले एक दशक से टेस्ट क्रिकेट में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। घर पर टीम इंडिया के लिए ये दोनों बहुत कारगर साबित हुए हैं। 

यह भी पढ़ें: 

रिटायरमेंट के बाद शिखर धवन ने शुरू किया ये नया काम, अब लोगों को इस तरह बनाएंगे हेल्दी

IPL 2025: आईपीएल में नजर आएंगे राहुल द्रविड़, इस टीम ने सौंपी ये बड़ी जिम्मेदारी?

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement