Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. एक टेस्ट में हासिल किए 5 विकेट, जड़ी फिफ्टी; दिग्गजों के साथ खास क्लब का हिस्सा बना ये खिलाड़ी

एक टेस्ट में हासिल किए 5 विकेट, जड़ी फिफ्टी; दिग्गजों के साथ खास क्लब का हिस्सा बना ये खिलाड़ी

PAK vs BAN: रावलपिंडी के मैदान पर पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में मेहदी हसन मिराज का गेंद के बाद बल्ले से भी कमाल देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने 5 विकेट लेने के बाद 78 रनों की शानदार पारी भी खेली है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 01, 2024 17:31 IST
Mehidy Hasan Miraz- India TV Hindi
Image Source : AP मेहदी हसन मिराज रावलपिंडी टेस्ट मैच में बल्लेबाजी करते हुए।

PAK vs BAN 2nd Test: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला रावलपिंडी के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच के तीसरे दिन के खेल में बांग्लादेश की टीम एक समय अपनी पहली पारी में 26 के स्कोर तक 6 विकेट गंवा चुकी थी। यहां से मेहदी हसन मिराज और लिटन दास ने मिलकर टीम को इस स्थिति से निकालते हुए 7वें विकेट के लिए 165 रनों की साझेदारी की। मेहदी हसन मिराज के बल्ले से 78 रनों की पारी देखने को मिली जिसके बाद वह कपिल देव और इमरान खान के साथ एक खास क्लब का भी हिस्सा बन गए।

पाकिस्तान में टेस्ट में ये कमाल करने वाले 7वें खिलाड़ी बने मेहदी हसन मिराज

बांग्लादेश टीम के स्पिन ऑलराउंडर खिलाड़ी मेहदी हसन मिराज ने दूसरे टेस्ट मैच में पहले अपनी गेंदबाजी से कमाल दिखाया जिसमें उन्होंने पाकिस्तानी टीम की पहली पारी में कुल 5 विकेट अपने नाम किए। इसके बाद जब बल्लेबाजी में उनकी टीम की स्थिति काफी गंभीर दिख रही थी तो उन्होंने वहां पर लिटन दास के साथ मिलकर वापसी कराने में अहम भूमिका निभाई। मिराज ने 78 रनों की अपनी पारी में 12 चौके और एक छक्का भी लगाया। इसी के साथ वह 7वें ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने पाकिस्तान में खेले गए किसी टेस्ट मैच में 5 विकेट एक पारी में लेने के साथ अर्धशतक लगाने का भी कारनामा किया है। इससे पहले ये कमाल पाकिस्तान में कपिल देव, मनोज प्रभाकर, पॉल स्ट्रेंज, ईश सोढ़ी ने विदेशी खिलाड़ी के तौर पर किया था। वहीं पाकिस्तानी प्लेयर्स की बात की जाए तो उसमें इमरान खान, वसीम अकरम और अब्दुल कादिर का नाम शामिल है।

लिटन दास और मेहदी हसन ने की बांग्लादेश के लिए इस मामले में टेस्ट में चौथी सबसे बड़ी साझेदारी

लिटन दास के बल्ले से इस मुकाबले में बेहतरीन शतकीय पारी देखने को मिली साथ ही उनके और मेहदी हसन मिराज के बीच हुई 7वें विकेट के लिए 165 रनों की शानदार  साझेदारी की। टेस्ट क्रिकेट में ये बांग्लादेश के लिए अभी तक 7वें या उससे नीचे के विकेट के लिए चौथी सबसे बड़ी साझेदारी है। इस मामले में पहले नंबर पर इसी सीरीज के पहले मुकाबले में मुशफिकुर रहीम और मेहदी हसन मिराज के बीच हुए 196 रनों की साझेदारी है।

ये भी पढ़ें

हरमनप्रीत कौर WBBL के प्लेयर ड्रॉफ्ट में रहीं अनसोल्ड, ये खिलाड़ी करेंगी डेब्यू

सूर्यकुमार यादव हुए चोटिल, बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले लगा तगड़ा झटका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement