Wednesday, October 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. WTC के इतिहास में सिर्फ 3 ही खिलाड़ी कर पाए ये कारनामा, इस साइकल में ये प्लेयर बना ऐसा करने वाला

WTC के इतिहास में सिर्फ 3 ही खिलाड़ी कर पाए ये कारनामा, इस साइकल में ये प्लेयर बना ऐसा करने वाला

BAN vs SA: बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के बीच ढाका के मैदान पर खेले जा रहे 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में बांग्लादेश टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी मेहदी हसन मिराज एक बड़ा कारनामा WTC के इतिहास में करने में कामयाब हुए हैं।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: October 23, 2024 12:23 IST
Mehidy Hasan Miraz- India TV Hindi
Image Source : AP मेहदी हसन मिराज ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के साइकल में 30 प्लस विकेट लेने के साथ पूरे किए 500 रन।

बांग्लादेश की टीम इस समय अपने घर पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है, जिसका पहला मुकाबला ढाका के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में बांग्लादेश की तीसरे दिन लंच के समय तक अधिक मजबूत स्थिति में नहीं थी। हालांकि इसके बावजूद उनके स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी मेहदी हसन मिराज एक बड़ा कारनामा करने में कामयाब हुए हैं। मेहदी ने  वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में बल्ले और गेंद के साथ ऐसा कमाल किया है, जिसके चलते वह अब बेन स्टोक्स और रवींद्र जडेजा के साथ खास क्लब का हिस्सा बन गए हैं।

मेहदी ने 30 विकेट लेने के साथ बनाए 500 प्लस रन

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में मेहदी हसन मिराज अब तीसरे ऐसे प्लेयर बन गए हैं जिन्होंने डब्ल्यूटीसी के एक साइकल में बल्ले से 500 से अधिक रन बनाने के साथ 30 विकेट भी हासिल किए हैं। वहीं मेहदी साल 2023-25 के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के संस्करण में ऐसा करने वाली पहले खिलाड़ी भी हैं। मेहदी ने अब तक 30 विकेट लेने के साथ 500 से अधिक रन बना लिए हैं। डब्ल्यूटीसी के इतिहास में उनसे पहले सिर्फ 2 ही खिलाड़ी ऐसा करने में कामयाब हुए थे जिसमें बेन स्टोक्स ने जहां 2 बार ये कारनामा किया था तो वहीं रवींद्र जडेजा 3 बार इस कारनामे को करने में कामयाब हुए थे।

WTC के इतिहास में एक साइकल में 500 रन और 30 विकेट लेने वाले खिलाड़ी

  • बेन स्टोक्स (इंग्लैंड) - 1334 रन और 34 विकेट (WTC 2019-21)
  • रवींद्र जडेजा (भारत) - 721 रन और 47 विकेट (WTC 2021-23)
  • बेन स्टोक्स (इंग्लैंड) - 971 रन और 30 विकेट (WTC 2021-23)
  • मेहदी हसन मिराज  (बांग्लादेश) - 512 रन और 34 विकेट (WTC 2023-25)

बांग्लादेश के लिए WTC के इस संस्करण में किया अब तक शानदार प्रदर्शन

मेहदी हसन मिराज ने बांग्लादेश की टीम के लिए WTC के लिए इस संस्करण में अब तक काफी शानदार प्रदर्शन है जिसमें वह टीम के लिए जहां इस साइकल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं तो गेंद से भी वह सबसे ज्यादा विकेट भी हासिल कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें

कुछ भी हो जाए, वो तो खेलेगा ही, हेड कोच ने मैच से एक दिन पहले कर दिया साफ

दूसरे टेस्ट में कोहली का इतंजार कर रहे 3 बड़े रिकॉर्ड, बस बनाने होंगे सिर्फ इतने रन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement