Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. पिछले 5 साल से बरकरार है भारतीय प्लेयर का महारिकॉर्ड, इस बार स्क्वाड में शामिल नहीं; क्या तोड़ेगा कोई बल्लेबाज

पिछले 5 साल से बरकरार है भारतीय प्लेयर का महारिकॉर्ड, इस बार स्क्वाड में शामिल नहीं; क्या तोड़ेगा कोई बल्लेबाज

भारत और बांगालादेश के बीच पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर को चेन्नई के मैदान पर खेला जाएगा। टीम इंडिया आज तक बांग्लादेश के खिलाफ एक भी टेस्ट मैच नहीं हारी है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 14, 2024 21:00 IST
Mayank Agarwal- India TV Hindi
Image Source : GETTY Mayank Agarwal

भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। ये दोनों टेस्ट वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा हैं। इसी वजह से टीम इंडिया बांग्लादेश को बिल्कुल हल्के में लेने की कोशिश नहीं करेगी। बांग्लादेश ने हाल ही में पहली बार पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज में मात दी थी। इसी वजह से उनके प्लेयर्स का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पिछले पांच साल से भारतीय बल्लेबाज मयंक अग्रवाल का एक रिकॉर्ड बरकरार है। 

भारत की तरफ से मयंक अग्रवाल के नाम बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच की एक पारी में चौके और सिक्स से सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है। उन्होंने साल 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट की एक पारी में चौके और सिक्स से कुल 160 रन बनाए थे। उनका ये रिकॉर्ड आज तक बरकरार है। कोई भी इंडियन प्लेयर उनका रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाया है। इस मामले में दूसरे नंबर पर सचिन तेंदुलकर हैं। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच की एक पारी में चौके और सिक्स से कुल 140 रन बनाए थे। 

मयंक अग्रवाल को टीम इंडिया की स्क्वाड में नहीं मिला मौका 

मयंक अग्रवाल को इस बार बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की स्क्वाड में जगह नहीं मिली है। बीसीसीआई ने अभी सिर्फ पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया है। 33 साल के इस प्लेयर ने टीम इंडिया के लिए आखिरी टेस्ट मैच साल 2022 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। उसके बाद से ही वह खराब फॉर्म की वजह से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। 

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का शेड्यूल

पहला टेस्ट मैच - 19 सितंबर से 23 सितंबर, सुबह 9.30 बजे, चेन्नई

दूसरा टेस्ट मैच - 27 सितंबर से 1 अक्टूबर, सुबह 9.30 बजे, कानपुर

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का स्क्वाड: 

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल।

यह भी पढ़ें:

आलोचनाओं के बीच आखिरकार चला इस विस्फोटक खिलाड़ी का बल्ला, पहली फिफ्टी लगाते ही बनाई खास क्लब में जगह

IND vs BAN टेस्ट सीरीज से पहले BCCI ने इस बॉलर को भेजा बुलावा, पंजाब किंग्स के लिए खेल चुका मैच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement