Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. मयंक अग्रवाल की अचानक खुल गई किस्मत, तुरंत मिल गई कप्तानी की जिम्मेदारी

मयंक अग्रवाल की अचानक खुल गई किस्मत, तुरंत मिल गई कप्तानी की जिम्मेदारी

Mayank Agarwal: दलीप ट्रॉफी में इंडिया-ए टीम का कैप्टन मयंक अग्रवाल को बनाया गया है। वह शुभमन गिल की जगह ये बड़ी जिम्मेदारी संभालेंगे।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 10, 2024 16:29 IST
Mayank Agarwal- India TV Hindi
Image Source : GETTY Mayank Agarwal

Mayank Agarwal Captain: शुभमन गिल को बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम के स्क्वाड में जगह मिली है। वह दलीप ट्रॉफी में इंडिया-ए टीम के कप्तान थे। भारतीय टीम में चुने जाने की वजह से वह दलीप ट्रॉफी में दूसरे राउंड के मैच में नहीं खेलेंगे। अब दलीप ट्रॉफी में गिल की जगह इंडिया-ए टीम का कप्तान मयंक अग्रवाल को बनाया गया है। उनकी कप्तानी में 12 तारीख से इंडिया-ए की टीम इंडिया-डी से मुकाबला खेलेगी। 

साल 2022 में भारत के लिए खेला था आखिरी टेस्ट मैच

मयंक अग्रवाल को टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है। उन्होंने भारतीय टीम के लिए आखिरी टेस्ट मैच साल 2022 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। उस मैच में उन्होंने कुल 26 रन बनाए थे। इसके बाद खराब फॉर्म की वजह से उन्हें टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखाया दिया गया। अभी टीम इंडिया में उनकी जगह ओपनिंग की जिम्मेदारी यशस्वी जायसवाल संभाल रहे हैं। मयंक ने भारतीय टीम के लिए अभी तक 21 टेस्ट मैचों में 1488 रन बनाए हैं, जिसमें 4 शतक और 6 अर्धशतक शामिल हैं। वह टीम इंडिया के लिए 5 वनडे मैच भी खेल चुके हैं।  

उन्होंने दलीप ट्रॉफी में इंडिया-बी के खिलाफ 36 और 3 रनों की पारियां खेली थीं। वह टीम को मजबूत शुरुआत नहीं दिला पाए थे। अब अगर उन्होंने टीम इंडिया में वापसी का सपना संजोना है, तो घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा। ताकि अपने प्रदर्शन से सेलेक्टर्स को प्रभावित कर सकें। उनके नाम पर 102 फर्स्ट क्लास मैचों में 7627 रन और 113 लिस्ट-ए मैचों में 4965 रन दर्ज हैं। 

इंडिया-ए शामिल हुए युवा प्लेयर्स

शुभमन गिल, केएल राहुल, ध्रुव जुरेल, कुलदीप यादव और आकाश दीप बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए टीम का हिस्सा हैं। इसी वजह से ये खिलाड़ी दलीप ट्रॉफी के दूसरे दौर में नहीं भाग नहीं लेंगे। भारतीय सेलेक्शन पैनल ने गिल की जगह इंडिया-ए की स्क्वाड में प्रथम सिंह, केएल राहुल के स्थान पर अक्षय वाडकर, ज्यूरेल के स्थान पर एसके रशीद, कुलदीप के स्थान पर शम्स मुलानी और आकाश दीप के स्थान पर आकिब खान को शामिल किया है। 

भारत ए की अपडेटेड टीम: 

मयंक अग्रवाल (कप्तान), रियान पराग, तिलक वर्मा, शिवम दुबे, तनुश कोटियन, प्रसिद्ध कृष्णा, खलील अहमद, आवेश खान, कुमार कुशाग्र, शाश्वत रावत, प्रथम सिंह, अक्षय वाडकर, एसके रशीद, शम्स मुलानी, आकिब खान

यह भी पढ़ें: 

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 से कैसे बाहर हो गई ये दो वर्ल्ड कप विजेता टीमें, ICC का ये नियम पड़ गया भारी

टीम इंडिया के ऐलान के बाद इन खिलाड़ियों की अचानक खुली किस्मत, केएल का पहले टेस्ट में खेलना लगभग तय

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement