Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

मैथ्यू मैथ्यू हेडन ने इस बॉलर की बॉल को बताया IPL की सर्वश्रेष्ठ गेंद, तारीफ में कह दी ये बड़ी बात

KKR की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर आईपीएल 2024 का खिताब जीता है। अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व मैथ्यू हेडन ने मिचेल स्टार्क की एक गेंद को आईपीएल की सर्वश्रेष्ठ गेंद बताया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: May 28, 2024 0:55 IST
मैथ्यू हेडन और रवि शास्त्री- India TV Hindi
Image Source : GETTY मैथ्यू हेडन और रवि शास्त्री

श्रेयस अय्यर की अगुआई में केकेआर ने सनराइर्ज हैदराबाद को आठ विकेट से हराकर आईपीएल 2024 का आईपीएल खिताब जीता। इस मैच में केकेआर के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। फाइनल मैच में हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन टीम सिर्फ 113 रनों पर ऑलआउट हो गई। इसके बाद केकेआर ने वेंकटेश अय्यर के अर्धशतक की बदौलत टारगेट चेज कर लिया। इस मैच में केकेआर के लिए मिचेल स्टार्क ने तीन विकेट लिए हैं। अब उनके लिए मैथ्यू हेडन ने बड़ी बात कही है। 

मैथ्यू हेडन ने दिया ये बड़ा बयान

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने आईपीएल फाइनल में अभिषेक शर्मा को मिचेल स्टार्क की शरीर से बाहर की तरफ स्विंग होती गेंद को ‘आईपीएल की सर्वश्रेष्ठ गेंद’ करार दिया।  हेडन ने ‘स्टार स्पोर्ट्स क्रिकेट लाइव’ से कहा कि अभिषेक शर्मा को फेंकी गेंद जैसे ही मिचेल स्टार्क के हाथ से निकली तो काम खत्म हो गया। उसकी नियति आईपीएल की सर्वश्रेष्ठ गेंद की थी। एक बेहद शानदार गेंद जो उस समय बेहद महत्वपूर्ण थी।

सुनील नरेन की तारीफ की

केविन पीटरसन ने कहा कि हमने स्टार्क को टूर्नामेंट के शुरुआती सात शायद आठ हफ्तों में कभी गेंद को स्विंग कराते हुए नहीं देखा लेकिन अंतिम कुछ हफ्तों में उसने अपनी कलाई की स्थिति ठीक की और गेंद को स्विंग कराना शुरू किया। पीटरसन ने नरेन की भी तारीफ करते हुए कहा कि केकेआर के इस अनुभवी खिलाड़ी ने अपने आलोचकों को सही जवाब दिया। उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट की शुरुआत में मैं उसके सबसे मुखर आलोचकों में से एक था और कह रहा था कि प्रदर्शन में निरंतरता की कमी के कारण टॉप ऑर्डर में मुझे सुनील नरेन पसंद नहीं है। हालांकि इस सीजन में उसने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया। उसने एक बल्लेबाज की तरह सोचा, एक बल्लेबाज की तरह बल्लेबाजी की और एक बल्लेबाज की तरह रन बनाए। 

केकेआर की टीम ने तीसरी बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की है। इससे पहले केकेआर ने गौतम गंभीर की कप्तानी में आईपीएल 2012 और 2014 का खिताब जीता था। फाइनल मैच में केकेआर का हर दांव सही बैठा। श्रेयस अय्यर की कप्तानी में केकेआर ने आईपीएल 2024 में अच्छा प्रदर्शन किया है और टीम ने प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया था। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे T20I मैच से बाहर हुए इंग्लैंड के कप्तान, सामने आई ये बड़ी वजह

काव्या मारन ने ड्रेसिंग रूम में जाकर बढ़ाया SRH के प्लेयर्स का हौसला, बताया क्यों हमारे बारे में सब कर रहे बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement