Thursday, October 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. 6,6,6,4,6,6 मार्टिन गप्टिल ने एक ओवर में ही ठोके इतने रन, तूफानी शतक जड़कर टीम को जिताया

6,6,6,4,6,6 मार्टिन गप्टिल ने एक ओवर में ही ठोके इतने रन, तूफानी शतक जड़कर टीम को जिताया

लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2024 में मार्टिन गुप्टिल ने कमाल की बल्लेबाजी की और बेहतरीन शतक लगाया है। उन्होंने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से साउदर्न सुपर स्टार्स की टीम को जीत दिलाई है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 03, 2024 0:25 IST
Martin Guptill- India TV Hindi
Image Source : LLC TWITTER Martin Guptill

Martin Guptill Century: लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2024 में इरफान पठान की कप्तानी वाली कोर्णाक सूर्या ओडिशा को साउदर्न सुपरस्टार्स ने 8 विकेट से हरा दिया है। कोर्णाक सूर्या की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 192 रन बनाए। इस टारगेट को साउदर्न सुपर स्टार्स की टीम ने दो विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। टीम के लिए मार्टिन गप्टिल ने विस्फोटक बल्लेबाजी की और उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। उनकी वजह से ही टीम जीत दर्ज करने में सफल रही। 

छठे ओवर में कुल बनाए 34 रन

मार्टिन गप्टिल ने पारी की शुरुआत से ही धमाकेदार बल्लेबाजी की। उन्होंने पहले ओवर में ही दो चौके लगाकर अपने इरादे जाहिर कर दिए थे। कोर्णाक सूर्या ओडिशा की टीम के लिए छठा ओवर नवीन स्टेवार्ट ने किया। लेकिन नवीन के ओवर में मार्टिन ने कुल 34 रन बनाए। उन्होंने पहले तीन गेंदों में छक्के लगाए। इसके बाद चौथी गेंद पर चौका और आखिरी दो गेंदों में छक्के लगाए। 

नवीन स्टेवार्ट के ओवर में मार्टिन गप्टिल के 34 रन: 

पहली गेंद- छक्का

दूसरी गेंद- छक्का
तीसरी गेंद- छक्का
चौथी गेंद- चौथा
पांचवीं गेंद- छक्का
छठी गेंद- छक्का

मार्टिन गप्टिल ने बनाए 131 रन

मार्टिन गप्टिल ने मैच में सिर्फ 54 गेंदों में ही 131 रन बनाए, जिसमें 9 चौके और 11 छक्के रहे। उनकी वजह से ही टीम जीत दर्ज करने में सफल रही। गप्टिल के अलावा बाकी के बल्लेबाजों में कोई भी 20 से ज्यादा रन नहीं बना पाया। फिर भी टीम जीत गई, क्योंकि गप्टिल ने मुकाबले को पूरी तरह से एकतरफा बना दिया। कोर्णाक सूर्या ओडिशा के गेंदबाज बुरी तरह से फ्लॉप रहे और मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए।

कोर्णाक की टीम के लिए रिचर्ड लेवी ने 63 रन बनाए थे। उनके अलावा यूसुफ पठान ने 33 रन  और कप्तान इरफान पठान ने सिर्फ 10 रनों का योगदान दिया। विनय कुमार 18 रन बना बना पाए। इन प्लेयर्स के कारण ही टीम 192 तक पहुंच पाई थी। साउदर्न सुपर स्टार्स के लिए सुबोध भाटी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा चतुरंगा डि सिल्वा ने 2 विकेट हासिल किए। 

यह भी पढ़ें: 

ODI और T20 सीरीज के लिए इंग्लैंड के स्क्वाड का ऐलान, इस प्लेयर को पहली बार मिला मौका

AUS U19 vs IND U19: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराया, युवा खिलाड़ी बना टेस्ट मैच में हीरो

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement