Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. सीरीज के बीच में ही स्क्वाड में हुआ बदलाव, इस खिलाड़ी को अचानक मिली एंट्री

सीरीज के बीच में ही स्क्वाड में हुआ बदलाव, इस खिलाड़ी को अचानक मिली एंट्री

England Cricket Team: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। अब दूसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम ने अपनी स्क्वाड में बदलाव किया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: July 13, 2024 17:50 IST
Mark Wood- India TV Hindi
Image Source : GETTY Mark Wood

England vs West Indies 2nd Test Mark Wood: इंग्लैंड की टीम ने पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को पारी और 114 रनों से हरा दिया था। ये मैच दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का आखिरी टेस्ट मैच था। इस मैच के बाद उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया। अभी सीरीज के दो मैच बचे हुए हैं। एंडरसन के संन्यास के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम को सीरीज के बीच में बदलाव करना पड़ा है। इसी वजह से इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट मैच के लिए मार्क वुड की स्क्वाड में एंट्री करवाई है। 

भारत के खिलाफ खेला था आखिरी मैच

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच 18 जुलाई से नॉटिंघम के मैदान पर खेला जाएगा। अब इस मैच के लिए मार्क वुड को इंग्लैंड की टेस्ट टीम में जगह मिली है। वुड ने आखिरी बार टेस्ट मैच भारत के खिलाफ खेला था। इसके बाद उन्होंने इंग्लैंड के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हिस्सा लिया था। लॉर्ड्स टेस्ट के लिए उन्हें मौका नहीं मिला था।  अगर दूसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में उन्हें चांस मिलता है, तो वह अच्छा प्रदर्शन करके टीम में अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे। 

मैनेजिंग डायरेक्टर ने कही ये बात

इंग्लैंड पुरुष टीम के मैनेजिंग डायरेक्टर रॉब की ने कहा कि एक बार जब आप टी20 क्रिकेट से बाहर आ जाते हैं, तो आप बहुत तेजी से टेस्ट क्रिकेट में जा रहे होते हैं। यह ऐसा दौर होता है, जब आप एकदम से किसी को टेस्ट में नहीं डाल सकते हैं। उम्मीद है कि हम उसे दूसरे और तीसरे टेस्ट के लिए चयन के लिए उपलब्ध कराने की कोशिश करेंगे।

डेब्यू टेस्ट में गस एटकिंसन ने हासिल किए थे 12 विकेट

इंग्लैंड के लिए पहले टेस्ट मैच में गस एटकिंसन ने दमदार प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने डेब्यू मैच में ही 12 विकेट हासिल किए थे। इसी वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला था। उन्होंने मैच में सिर्फ 106 रन दिए थे। इसके अलावा बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स ने भी दमदार गेंदबाजी की थी। पहले टेस्ट में इंग्लैंड के लिए हैरी ब्रूक और जो रूट ने अर्धशतक लगाए थे। 

दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम: 

बेन स्टोक्स (कप्तान), गस एटकिंसन, शोएब बशीर, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, डैन लॉरेंस, डिलन पेनिंगटन, ओली पोप, मैथ्यू पॉट्स, जो रूट, जेमी स्मिथ, क्रिस वोक्स, मार्क वुड

यह भी पढ़ें

आखिरकार CSK के खिलाड़ी को मिला टीम इंडिया में डेब्यू का मौका, इस प्लेयर को किया गया ड्रॉप

चौथे टी20 मैच में इस खिलाड़ी के पास इतिहास रचने का मौका, बना सकता ये 2 बड़े कीर्तिमान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement