Saturday, July 06, 2024
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम की तैयारियों पर इस खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान, कहा - मैं तो पूरी तरह तैयार लेकिन...

T20 World Cup 2024: इंग्लैंड टीम में लंबे समय के बाद वापसी कर रहे तेज गेंदबाज मार्क वुड ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप से पहले अपनी टीम की तैयारियों को लेकर बड़ा बयान दिया है। वुड आईपीएल के 17वें सीजन में नहीं खेले थे ताकि वह खुद को वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह से फिट रख सके।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: May 31, 2024 6:20 IST
Mark Wood And David Warner- India TV Hindi
Image Source : GETTY मार्क वुड और डेविड वॉर्नर

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सभी की नजरें गतविजेता इंग्लैंड टीम के प्रदर्शन पर भी रहने वाली हैं, जिसमें एक से एक धाकड़ खिलाड़ी मौजूद हैं। जोस बटलर की कप्तानी में ही इंग्लैंड टीम ने साल 2022 में हुए पिछले टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी को अपने नाम किया था। वहीं अब टीम की आगामी इवेंट के लिए तैयारियों पर तेज गेंदबाज मार्क वुड ने बड़ा बयान दिया है, जिसमें उन्होंने साफ कहा है कि कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो कुछ समय पहले तक आईपीएल में खेल रहे थे ऐसे में वह इस वर्ल्ड कप के लिए कितना फ्रेश हैं इसको लेकर जरूर एक बड़ा सवाल है।

मैं पूरी तरह से तैयार हूं

आईपीएल के 17वें सीजन की शुरुआत होने से ठीक पहले मार्क वुड ने अपना नाम वापस ले लिया था, जिसके पीछे कारण वह खुद को टी20 वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह से फिट रखना चाहते थे। वहीं उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइंफो में आए उनके बयान में टीम की वर्ल्ड कप की तैयारियों को लेकर कहा कि अभी तक हमारी टीम में मौजूद कई खिलाड़ी आईपीएल में खेल रहे थे और वह वर्ल्ड कप के लिए भी पूरी तरह तैयार हैं, लेतिन क्या वह खुद को फ्रेश रख पाएंगे। आईपीएल में आप लगातार मुकाबले खेलते हैं और इस दौरान दूसरे खिलाड़ी आपकी कमजोरी और मजबूती को पूरी तरह से समझ जाते हैं और उनके पास आपके खिलाफ एक बेहतर रणनीति भी होगी। ये बात सही है कि टी20 वर्ल्ड कप में हालात अलग होंगे जिसमें सभी को सामंजस्य बैठाना होगा लेकिन क्या ये सभी खिलाड़ी पूरी तरह से फ्रेश होंगे ये आप नहीं कह सकते, लेकिन मैं पूरी तरह से फ्रेश हूं।

जोफ्रा और मैं दोनों ही प्लेइंग 11 में एकसाथ खेल सकते हैं

इंग्लैंड की टी20 वर्ल्ड कप टीम में जोफ्रा आर्चर भी हैं जो लंबे समय के बाद वापसी कर रहे हैं और उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ इस मेगा इवेंट से पहले हो रही टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में भी खेला था। वुड और आर्चर दोनों का एकसाथ प्लेइंग 11 में खेलना थोड़ा मुश्किल जरूर दिख रहा है, लेकिन इसको लेकर मार्क वुड ने कहा है कि साल 2019 के वनडे वर्ल्ड कप के दौरान मैं और जोफ्रा दोनों साथ खेले थे और मुझे लगता है कि हम दोनों एक साथ खेल सकते हैं। हालांकि ये फैसला टीम मैनेजमेंट को लेना है। वहीं वुड ने टी20 क्रिकेट को लेकर कहा कि वह इस फॉर्मेट में सभी फेज में गेंदबाजी करने की कोशिश करते हैं और वह पिछली बार ऑस्ट्रेलिया में हुए इस मेगा इवेंट की तरह इस बार भी प्रदर्शन करने की पूरी कोशिश करेंगे।

ये भी पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप से पहले ICC का बड़ा फैसला, इस टीम की जर्सी को किया बैन, आनन-फानन में करना पड़ा बदलाव

T20 वर्ल्ड कप के लिए न्यूयॉर्क पहुंचा टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, लेकिन नहीं खेल पाएगा एक भी मैच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement