Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. इस बैडमिंटन खिलाड़ी ने हरभजन-रैना को लगाई लताड़, पुलिस में दर्ज हो गई शिकायत

इस बैडमिंटन खिलाड़ी ने हरभजन-रैना को लगाई लताड़, पुलिस में दर्ज हो गई शिकायत

वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स का खिताब जीतने के बाद हरभजन सिंह, सुरेश रैना और युवराज सिंह ने एक वीडियो बनाया था, जिस पर अब बवाल मचा हुआ है।

Edited By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: July 16, 2024 9:03 IST
Harbhajan Singh And Suresh Raina- India TV Hindi
Image Source : GETTY Harbhajan Singh And Suresh Raina

Harbhajan Singh And Suresh Raina: वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स 2024 का खिताब भारतीय टीम ने पाकिस्तान को हराकर जीता था। युवराज सिंह की अगुवाई में पूरे टूर्नामेंट में भारतीय प्लेयर्स ने दमदार प्रदर्शन किया। फाइनल मैच जीतने के बाद हरभजन सिंह ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था, जिसमें युवराज सिंह, हरभजन, गुरकीरत मान और सुरेश रैना  दिव्यांग की तरह एक्ट करते नजर आ रहे हैं। जहां उन्होंने कैप्शन में लिखा था कि 15 दिनों तक क्रिकेट खेलने के बाद उनकी हालत ऐसी हो गई है। इसमें तौबा-तौबा गाना भी बज रहा था। इस वीडियो पर खूब बवाल हुआ। इस वीडियो के लिए संन्यास ले चुके इन तीन पूर्व क्रिकेटरों के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज की गई है। 

मानसी जोशी ने कही ये बात

विश्व चैंपियनशिप की स्वर्ण पदक विजेता पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी मानसी जोशी ने सोमवार को पूर्व भारतीय क्रिकेटरों हरभजन सिंह, युवराज सिंह और सुरेश रैना की कड़ी आलोचना की और कहा कि इंस्टाग्राम पर अपलोड किया गया यह वीडियो बेहद खराब मिसाल कायम करता है। मानसी ने वीडियो पर आपत्ति दर्ज करते हुए इंस्टाग्राम पर लिखा कि आप नहीं जानते कि आपका व्यवहार कितना नुकसान पहुंचा सकता है और आसपास के लोगों से आपको जो सराहना मिल रही है, वह देखना भयावह है। आप सभी स्टार खिलाड़ी रहे हैं और आपसे अधिक जिम्मेदारी की उम्मीद थी। कृपया दिव्यांग लोगों के चलने के तरीके का मखौल न उड़ाएं। यह सही नहीं है।

Manshi joshi post

Image Source : TWITTER
Manshi joshi post

हरभजन सिंह ने वीडियो डिलीट करने के बाद मांगी माफी

इस वीडियो पर विवाद पैदा होने के बाद हरभजन ने एक्स पर पोस्ट जारी करके स्पष्टीकरण दिया और कहा कि उनका इरादा किसी का अपमान करना नहीं था। हम किसी की भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचाना चाहते थे। हम हर व्यक्ति और समुदाय का सम्मान करते हैं। फिर भी अगर लोग सोचते हैं कि हमने कुछ गलत किया है। मैं अपनी तरफ से बस इतना ही कह सकता हूं। सभी को खेद है। कृपया इसे यहीं रोकें और आगे बढ़ें। खुश और स्वस्थ रहें।

Harbhajan Singh Instagram Story

Image Source : INSTAGRAM
Harbhajan Singh Instagram Story

भारतीय दिव्यांग क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष रवि चौहान को लगता है कि इन क्रिकेटरों ने वीडियो डिलीट करके सही काम किया। चौहान ने पीटीआई से कहा कि वीडियो अपलोड होने के बाद मैंने स्वयं भज्जी पाजी से बात की थी और उन्हें संभावित परिणामों के बारे में बताया था। हरभजन ने गंभीरता को समझा और वीडियो हटाकर अपना वादा निभाया। मैं उन्हें जानता हूं और समझता हूं कि उनका किसी भी दिव्यांग व्यक्ति का मज़ाक उड़ाने का इरादा नहीं था, लेकिन सोशल मीडिया के इस दौर में यह संवेदनशील मुद्दा बन जाता है।

पुलिस में दर्ज हुई शिकायत

इससे पहले दिन में ‘नेशनल सेंटर फॉर प्रमोशन ऑफ एम्प्लॉयमेंट फॉर डिसेबल्ड’ के अध्यक्ष अरमान अली ने अमर कॉलोनी पुलिस थाना के प्रभारी से इन क्रिकेटरों की शिकायत की। इसके साथ ही उन्होंने मेटा इंडिया की उपाध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक संध्या देवनाथन के खिलाफ भी शिकायत की थी। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें

PCB ने सेलेक्शन कमेटी में करवाई इस शख्स की एंट्री, ले लिया ये बड़ा फैसला

रविचंद्रन अश्विन ने अकेले एक मैच में बना दिए इतने रन, टीम के बाकी 7 बल्लेबाजों ने मिलकर भी नहीं बनाए

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement