Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ENG vs SL: जो रूट के बाद अब इस बॉलर ने भी लगा दी सेंचुरी, इंग्लैंड टीम ने दिखाया दम

ENG vs SL: जो रूट के बाद अब इस बॉलर ने भी लगा दी सेंचुरी, इंग्लैंड टीम ने दिखाया दम

Gus Atkinson: लॉर्ड्स में खेले जा रहे टेस्ट मुकाबले में जो रूट के बाद मैच के दूसरे दिन गस एटकिंसन ने भी शतक जड़ दिया है। इससे टीम का स्कोर 400 के पार पहुंच गया।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: August 30, 2024 16:30 IST
gus atkinson- India TV Hindi
Image Source : GETTY जो रूट के बाद गस ​एटकिंसन ने भी लगा दी सेंचुरी,

Gus Atkinson Century: इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच खेला जा रहा टेस्ट अब दूसरे दिन में पहुंच गया है। मैच के पहले दिन पूर्व कप्तान जो रूट ने शतकीय पारी खेली, वहीं दूसरे दिन जब खेल शुरू हुआ तो टीम में गेंदबाज की हैसियत से खेलने वाले गस एटकिंसन ने भी सेंचुरी ठोक दी। अभी दूसरा ही दिन चल रहा है और इंग्लैंड की टीम ने मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। सीरीज का पहला मुकाबला जीतकर इंग्लैंड की टीम लीड ले चुकी है। गस एटकिंसन का ये पहला टेस्ट शतक है और लॉर्ड्स के ऐतिहासिक ग्राउंड पर आया है, इसलिए ये और भी खास हो जाता है। 

गस ​एटकिंसन ने क्रीज पर आते ही दिखाए अपने तेवर 

इंग्लैंड बनाम श्रीलंका लॉर्ड्स टेस्ट के पहले दिन तक इंग्लैंड की टीम ने सात विकेट के नुकसान पर 358 रन बना लिए थे। पहले दिन का खेल खत्म होने तक गस एटकिंसन 74 रन बनाकर नाबाद लौटे थे। वहीं मैथ्यू पॉट 20 रन बनाकर खेल रहे थे। यानी दूसरे दिन की सबसे बड़ी हाईलाइट एटकिंसन का शतक ही होना था। एटकिंसन दूसरे दिन के खेल की शुरुआती दो गेंदों पर ही चौके लगाकर अपने इरादे साफ कर दिए थे। 

एटकिंसन ने जड़ा पहला टेस्ट शतक 

दूसरे दिन के पहले ही ओवर की तीसरी बॉल पर वे आउट होते होते बचे। लेकिन उन्होंने रिव्यू का सहारा लिया और आउट नहीं हुए। उन्होंने अपना शतक पूरा करने के लिए केवल 103 बॉल का सामना किया और चौका लगातार इस मुकाम को हासिल किया। गस एटकिंसन का ये पहला टेस्ट शतक ही नहीं, बल्कि प्रथम श्रेणी ​​क्रिकेट में भी पहली सेंचुरी है। हालांकि इंग्लैंड को उस वक्त झटका लगा, जब एटकिंसन के शतक के कुछ ही देर बाद मैथ्यू पॉट आउट हो गए। वे 43 ​बॉल पर 21 रन ही बना सके। उन्हें मधुशंका ने अपना शिकार बनाया। 

इंग्लैंड का स्कोर 400 के पार 

इंग्लैंड के अब तक आठ विकेट गिर चुके हैं, लेकिन टीम ने 400 से ज्यादा का स्कोर खड़ा कर लिया है। यानी टीम के पास अभी  और भी ज्यादा रन बनाने का मौका है। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच इंग्लैंड जीत चुकी है। सीरीज बचाने के लिए श्रीलंका को हर हाल में ये मैच जीतना होगा। खास बात ये है कि सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जा रही है, इसलिए इस मैच में हार जीत का असर डब्ल्यूटीसी प्वाइंट्स टेबल पर भी पड़ेगा। अभी इंग्लैंड की टीम अंक तालिका में 41.07 पीसीटी के साथ चौथे और श्रीलंका की टीम 40.0 पीसीटी के साथ पांचवें नंबर पर है। 

यह भी पढ़ें

PAK vs BAN: पाकिस्तान पर मंडराया सीरीज हार का खतरा, इस वजह से बढ़ी टेंशन

श्रेयस अय्यर फिर फ्लॉप, नहीं चला सरफराज खान का भी बल्ला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement