Friday, June 28, 2024
Advertisement

इस खिलाड़ी की बदनसीबी के आगे सब फेल, हैट्रिक में एक या दो बार नहीं बल्कि इतनी बार हो चुका शिकार

AUS vs BAN: बांग्लादेश टीम को जहां टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 में ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ मैच में हार का सामना करना पड़ा तो वहीं उनके अहम खिलाड़ी महमूदुल्लाह के नाम एक बेहद खराब रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: June 21, 2024 13:07 IST
Mahmudullah- India TV Hindi
Image Source : AP महमूदुल्लाह

किसी भी खेल में कई बार ऐसे भी रिकॉर्ड बनते हुए देखने को मिलते हैं जिसकी खिलाड़ियों से लेकर फैंस तक ने कभी उम्मीद नहीं की होगी। कुछ ऐसा ही आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच सुपर 8 में खेले गए मुकाबले में भी देखने को मिला। एक तरफ जहां कंगारू टीम के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने हैट्रिक लेने का कारनामा किया तो वहीं दूसरी तरफ बांग्लादेश टीम के अहम खिलाड़ी महमूदुल्लाह के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हो गया जिसे तोड़ पाना भी आने वाले समय आसान नहीं होगा और कोई भी खिलाड़ी इसे तोड़ना भी नहीं चाहेगा। महमूदुल्लाह की किस्मत इस मामले में काफी खराब रही जिसमें वह इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसे पहले खिलाड़ी बन गए हैं जो सबसे ज्यादा बार हैट्रिक के मामले में आउट हुए हैं।

महमूदुल्लाह 6 बार हैट्रिक के दौरान इंटरनेशनल क्रिकेट में लौट चुके पवेलियन

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने जब बांग्लादेश के खिलाफ मैच में अपनी हैट्रिक पूरी की तो उसमें एक विकेट महमूदुल्लाह का भी शामिल था। इसी के साथ बांग्लादेश टीम का ये खिलाड़ी टी20 इंटरनेशनल में जहां तीसरी बार हैट्रिक के मामले में आउट हुआ तो इससे पहले 2 बार वनडे में और एक बार टेस्ट क्रिकेट में भी महमूदुल्लाह हैट्रिक के मामले में आउट हो चुके हैं। वहीं टी20 इंटरनेशनल में बांग्लादेश की टीम के खिलाफ ये अब तक की 7वीं हैट्रिक किसी भी टीम की है और इसमें से भी तीन बार महमूदुल्लाह शामिल रहे हैं। इस मैच में बांग्लादेश की टीम जहां 20 ओवर्स में सिर्फ 140 रन ही बना सकी तो वहीं महमूदुल्लाह 3 गेंदों में 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे।

ऑस्ट्रेलिया टीम की तरफ से टी20 इंटरनेशनल में आई चौथी हैट्रिक

टी20 इंटरनेशनल में फुल मेंबर्स में यदि सबसे ज्यादा अभी तक किसी टीम की तरफ से हैट्रिक लेने का कारनामा किया गया है तो उसमें श्रीलंका की टीम पहले नंबर पर है जिन्होंने छह बार हैट्रिक लेने का कारनामा किया है। वहीं इस लिस्ट में न्यूजीलैंड की टीम दूसरे नंबर पर है जिनकी तरफ से अब तक 5 हैट्रिक ली जा चुकी है तो वहीं तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है।

टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा बार हैट्रिक लेने वाली टीमें (फुल मेंबर्स)

  • श्रीलंका - 6 बार
  • न्यूजीलैंड - 5 बार
  • ऑस्ट्रेलिया - 4 बार
  • अफगानिस्तान - 2 बार
  • आयरलैंड - 2 बार
  • पाकिस्तान - 2 बार

ये भी पढ़ें

विराट कोहली ने मार ली बाजी, रोहित शर्मा रह गए पीछे, दुनिया में केवल 3 बल्लेबाज ही कर पाए हैं ये काम 

T20 World Cup 2024 Points Table: भारत और ऑस्ट्रेलिया में कौन है आगे, कहां फंसा हुआ है पेंच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement