Sunday, October 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IPL 2025 ऑक्शन से पहले मुंबई इंडियंस का बड़ा फैसला, रोहित शर्मा के खास को मिली बड़ी जिम्मेदारी

IPL 2025 ऑक्शन से पहले मुंबई इंडियंस का बड़ा फैसला, रोहित शर्मा के खास को मिली बड़ी जिम्मेदारी

IPL 2025 के ऑक्शन से पहले मुंबई इंडियंस की टीम ने एक बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने हेड कोच की जिम्मेदारी रोहित शर्मा के चहेते को सौंपी है। उनकी कोचिंग में मुंबई इंडियंस की टीम तीन आईपीएल ट्रॉफी जीत चुकी है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: October 13, 2024 17:46 IST
Mumbai Indians- India TV Hindi
Image Source : PTI रोहित शर्मा के साथ महेला जयवर्धने

IPL 2025 से पहले मेगा ऑक्शन का आयोजन किया जाएगा। ऑक्शन से पहले सभी टीमों के रिटेंशन लिस्ट का ऐलान करना है। इसी बीच मुंबई इंडियंस ने एक बड़ा फैसला लिया है। इसी बीच मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा के खास को टीम में एक बड़ी जिम्मेदारी दी है। पांच बार की आईपीएल चैंपियन टीम ने श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर महेला जयवर्धने को आईपीएल 2025 से पहले नया हेड कोच बनाया है। महेला जयवर्धने साल 2017 से लेकर साल 2022 तक मुंबई इंडियंस के हेड कोच रह चुके हैं। उनके अंडर मुंबई इंडियंस ने तीन बार आईपीएल का खिताब भी अपने नाम किया है। जयवर्धने रोहित शर्मा के काफी करीब माने जाते हैं। जयवर्धने मार्क बाउचर की जगह लेंगे जो पिछले दो सीजन 2023 और 2024 में टीम के कोच थे।

 

मुंबई इंडियंस ने क्यों हेड कोच से था हटाया?

महेला जयवर्धने को मुंबई इंडियंस ने साल 2022 में हेड कोच से हटाकर MI का ग्लोबल हेड बनाया था। उन्होंने इस दौरान MI की दुनिया भर में मौजूद अलग-अलग टीमों के साथ काम किया। इस दौरान MI ने WPL, MLC और ILT20 में खिताब जीता। महेला आईपीएल में मुंबई इंडियंस की टीम के लिए खेल भी चुके हैं। महेला का करियर बतौर कोच काफी कमाल का रहा है। ऐसे में उनके आ जाने से टीम को आईपीएल 2025 के दौरान काफी ज्यादा फायदा भी होगा। महेला को लेकर इस बात की जानकारी मुंबई इंजियंस ने अपने सोशल मीडिया के जरिए दी है।

बेहद खराब रहा था साल 2024

मुंबई इंडियंस की टीम के लिए साल 2024 बेहद खराब रहा था। मुंबई इंडियंस ने सबसे पहले रोहित शर्मा को कप्तान पद से हटाया और उनकी जगह हार्दिक पांड्या को टीम कप्तान बनाया गया था। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में उनकी टीम सिर्फ चार मुकाबले ही जीत सकी। वहीं टीम के कोच मार्क बाउचर भी कुछ खास कमाल नहीं कर सके। उनके कई फैसलों पर सवाल भी खड़े हुए। मुंबई इंडियंस के ये फैसले फैंस को कुछ खास पसंद नहीं आए थे। जिसका असर उनके प्रदर्शन पर भी साफ नजर आया था। टीम उन सभी गलतियों को इस सीजन सही करना चाह रही है। टीम का हेड कोच बनने के बाद महेला जयवर्धने ने कहा कि एमआई फैमली के अंदर उनकी जर्नी हमेशा विकास की रही है।

यह भी पढ़ें

बाबर के बाहर होने पर फूटा पाकिस्तानी ओपनर का गुस्सा, PCB को दिया विराट कोहली का उदाहरण

कप्तान सूर्या ने संजू को शतक से पहले दी थी खास सलाह, खुद सैमसन ने किया मैच के बाद खुलासा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement