Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. LSG ने धमाकेदार अंदाज में पंजाब किंग्स को दी पटखनी, ये खिलाड़ी बने जीत में हीरो

LSG ने धमाकेदार अंदाज में पंजाब किंग्स को दी पटखनी, ये खिलाड़ी बने जीत में हीरो

PBKS vs LSG: पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच IPL 2023 का 38वां मुकाबला खेला गया। इस मैच में लखनऊ की टीम ने पंजाब को 56 रनों से हरा दिया।

Written By: Govind Singh
Updated on: April 28, 2023 23:48 IST
LSG - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM LSG

PBKS vs LSG IPL 2023: पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच IPL 2023 का 38वां मुकाबला खेला गया। इस मैच में पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो कि बिल्कुल गलत साबित हुआ। इस मैच में लखनऊ के बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया। इन बल्लेबाजों की वजह से ही लखनऊ ने पंजाब को 258 रनों का टारगेट दिया था, जिसे पंजाब किंग्स की टीम हासिल नहीं कर पाई और मुकाबला 56 रनों से हार गई। लखनऊ के लिए दो स्टार खिलाड़ी ने कमाल का प्रदर्शन किया।

पंजाब किंग्स को मिली हार

पहाड़ जैसे स्कोर का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब विस्फोटक बल्लेबाज सिर्फ 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद प्रभसिमरन सिंह भी धमाकेदार खेल नहीं दिखा पाए और 9 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद पंजाब किंग्स के लिए अथर्व तायडे ने तूफानी 66 रनों की पारी खेली। वहीं, सिकंदर रजा ने 36 रनों का योगदान दिया, लेकिन ये प्लेयर मैच में पंजाब किंग्स को जीत नहीं दिला पाए। लियाम लिविंगस्टोन ने 23 रन, सैम करन ने 21 रन और जितेश शर्मा ने 24 रन बनाए। लखनऊ की टीम के लिए यश ठाकुर ने सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किए। नवीन उल हक के खाते में 3 विकेट गए।

PBKS vs LSG मैच का लाइव स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें।

लखनऊ ने बनाया IPL के इतिहास का दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर

लखनऊ सुपर जायंट्स के बल्लेबाजों ने पंजाब किंग्स के खिलाफ धमाकेदार खेल दिखाया। लखनऊ की शुरुआत अच्छी नहीं रही जब केएल राहुल सिर्फ 9 गेंदों में 12 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद काइल मेयर्स और आयुष बडोनी ने ताबड़तोड़ बैटिंग की। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। मेयर्स ने 24 गेंदों में 54 रन बनाए। बडोनी ने 24 गेंदों में 43 रन बनाए। इसके बाद मार्कस स्टोइनिस ने धमाकेदार प्रदर्शन किया। उन्होंने के विस्फोटक बैटिंग से सभी का दिल जीत लिया। उन्होंने 40 गेंदों में 72 रन बनाए। इसके बाद निकोलस पूरन ने 19 गेंदों में 45 रन बनाए। इन बल्लेबाजों की मदद से ही लखनऊ की टीम ने 257 रन 5 विकेट के नुकसान पर बनाए। आईपीएल के इतिहास में ये किसी भी टीम का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है।

पंजाब किंग्स की तरफ से कोई भी गेंदबाज कमाल का प्रदर्शन नहीं कर पाया। अर्शदीप सिंह और कैगिसो रबाडा ने बहुत ही ज्यादा रन लुटाए। अर्शदीप ने 54 रन और रबाडा ने 52 रन दिए। अर्शदीप, लियाम लिविंगस्टोन, सैम करन ने 1-1 विकेट हासिल किया।

आईपीएल 2023 में रहा ऐसा प्रदर्शन 

IPL 2023 में पंजाब किंग्स की टीम ने अभी तक 7 मैचों में से 4 मुकाबले जीते हैं और 3 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने आईपीएल 2023 में अभी तक 7 मैचों में मुकाबले जीते हैं और तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। लेकिन लखनऊ की टीम का रेट रन रेट पंजाब की से ज्यादा है। लखनऊ की टीम प्वॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर मौजूद है। वहीं, पंजाब किंग्स की टीम छठे पायदान पर है। 

दोनों ही टीमों ने जीता है एक-एक मैच 

पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच अभी तक आईपीएल में 2 मैच खेले गए हैं, जिसमें से एक मैच में पंजाब किंग्स और एक मुकाबले में लखनऊ की टीम ने बाजी मारी है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement