Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. केएल राहुल LSG छोड़ेंगे या होंगे रिटेन? फ्रैंचाइजी मालिक संजीव गोयनका ने तोड़ी चुप्पी

केएल राहुल LSG छोड़ेंगे या होंगे रिटेन? फ्रैंचाइजी मालिक संजीव गोयनका ने तोड़ी चुप्पी

लखनऊ सुपर जायंट्स ने IPL 2025 से पहले केएल राहुल को लेकर बड़ा बयान दिया है। फ्रैंचाइजी के मालिक संजीव गोयनका ने साफ कर दिया है कि टीम केएल राहुल को अपने साथ रखना चाहती है।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Updated on: August 28, 2024 16:04 IST
KL Rahul- India TV Hindi
Image Source : LSG केएल राहुल

IPL 2025 से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने बड़ा ऐलान किया। लखनऊ ने पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान को अपना मेंटर नियुक्त किया है। एलएसजी के मालिक संजीव गोयनका ने आज कोलकाता में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ये बड़ा ऐलान किया। इस दौरान उन्होंने फ्रैंचाइजी में केएल राहुल के भविष्य को लेकर पूछे गए सवाल का भी जवाब दिया।

पिछले सीजन के बाद से ही कयास लगाए जा रहे हैं कि LSG केएल राहुल को रिटेन करने के मूड में नहीं है। लेकिन अब अब टीम के मालिक ने बड़ा ऐलान कर सभी को चौंका दिया है। संजीव गोयनका ने कहा कि मैं अटकलों पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता। केएल राहुल लखनऊ सुपर जायंट्स यानी LSG परिवार का अहम और अभिन्न हिस्सा हैं। दिलचस्प बात ये है कि यह बयान भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज की गोयनका के साथ कोलकाता में मुलाकात के एक दिन बाद आया है।

IPL के पिछले सीजन लखनऊ सुपर जायंट्स की करारी हार के बाद केएल राहुल और गोयनका का एक वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो में टीम के मालिक को कप्तान केएल राहुल पर गुस्सा निकालते देखा गया था। इसके बाद अटकलें लगाई जाने लगी कि LSG अपने कप्तानी में बड़ा बदलाव कर सकती है और IPL 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले केएल को रिलीज कर सकती है। लेकिन अब संजीव गोयनका के बयान के बाद पूरी तस्वीर ही बदल गई है। यह देखना भी दिलचस्प होगा कि अगर राहुल को एलएसजी रिटेन करती हैं तो क्या वह टीम के कप्तान बने रहेंगे या नहीं। 

IPL 2022 से हैं टीम के कप्तान

IPL 2022 से पहले एलएसजी ने राहुल को 17 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा था। इस सीजन लखनऊ की टीम का गुजरात टाइटन्स के साथ टूर्नामेंट डेब्यू हुआ था। बतौर कप्तान केएल अपनी टीम को लगातार 2 बार IPL के प्लेऑफ तक पहुंचाने में कामयाब रहे लेकिन फाइनल में जगह नहीं बना सके। एलएसजी में शामिल होने से पहले राहुल तीन आईपीएल फ्रैंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब (जिसे अब पंजाब किंग्स के नाम से जाना जाता है), रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेले थे। केएल का IPL में साल 2013 में डेब्यू हुआ था।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement