Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. 'भारत में गेंद अलग होती है', टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले डरा बांग्लादेश का प्लेयर? कही ये बात

'भारत में गेंद अलग होती है', टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले डरा बांग्लादेश का प्लेयर? कही ये बात

बांग्लादेश के स्टार प्लेयर लिटन दास ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में दमदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने दूसरे टेस्ट में शतक जड़कर बांग्लादेश को जीत दिलाई थी।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 12, 2024 0:50 IST
litton das- India TV Hindi
Image Source : GETTY litton das

Litton Das: बांग्लादेश की टीम ने पाकिस्तान को दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से हराया था। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ कोई टेस्ट सीरीज जीती हो। पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में लिटन दास ने दूसरे टेस्ट मैच में कमाल का प्रदर्शन किया और उन्होंने 138 रनों की पारी खेली थी। पाकिस्तान को हराने के बाद बांग्लादेश के हौसले बुलंद हैं। अब बांग्लादेश को भारत के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसका पहला मुकाबला 19 सितंबर को होगा। 

भारत के खिलाफ सीरीज से पहले ही बांग्लादेश के बल्लेबाज लिटन दास ने कहा कि भारत में गेंद अलग होगी। एसजी गेंद के खिलाफ खेलना थोड़ा मुश्किल होता है। कूकाबूरा गेंद जब पुरानी हो जाती है तो इससे खेलना आसान होता है। इससे बेहतर कुछ नहीं है। मुझे नहीं लगता है कि यह दबाव है। हम टेस्ट में सुधार कर रहे हैं, इसलिए हमें इस फॉर्मेट में थोड़ा और निरंतर होना चाहिए। यही मुख्य चुनौती है। 

एसजी गेंद रिवर्स स्विंग में करती है मदद

भारत के खिलाफ सीरीज के लिए कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो, मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास और युवा शादमान इस्लाम के साथ एक बार फिर बांग्लादेश के बल्लेबाजी लाइन के अहम खिलाड़ी होंगे। पाकिस्तान में टेस्ट मैच कूकाबुरा गेंद से खेले गये थे जो श्रीलंका, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका द्वारा घरेलू मैदानों पर इस्तेमाल की जाती है। कूकाबुरा की बुनाई इतनी मोटी और उभरी नहीं होती जितनी भारत में बनने वाली ‘एसजी टेस्ट’ गेंद की होती है जो रिवर्स स्विंग में मदद कर सकती है। 

बांग्लादेश के लिए पिछले नौ साल तीनों फॉर्मेट में 223 इंटरनेशनल मैच खेल चुके लिटन अब विभिन्न परिस्थितियों से निपटने के लिए काफी अनुभवी हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि मुझे अब जिम्मेदारी उठानी होगी। यह सही समय है। मैं पिछले 10 साल से खेल रहा हूं तो थोड़ा अनुभवी हो चुका हूं। मैं कुछ गेंदों पर रन जुटाने की कोशिश करूंगा जिन्हें मुझे लगता है कि मैं हिट कर सकता हूं। इन दिनों रन बनाना ज्यादा अहम है। मुझे लगता है कि मैं उसी तरीके से बल्लेबाजी करता हूं जिस तरह से ज्यादातर बल्लेबाज खेलते हैं। हाल के दिनों में उन्हें निचले क्रम में बल्लेबाजी करने का भी काफी अनुभव हो चुका है। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

रोहित शर्मा या विराट कोहली बांग्लादेश के खिलाफ किसका रिकॉर्ड है बेहतर, आंकड़ों से समझें पूरा खेल

AFG vs NZ टेस्ट मैच रद्द होने पर WTC 2023-25 की प्वाइंट्स टेबल में क्या होगा असर?

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement