Friday, September 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. टूटते-टूटते बचा 20 साल पुराना रिकॉर्ड, IPL के इस बल्लेबाज ने खेली लॉर्ड्स में तूफानी पारी

टूटते-टूटते बचा 20 साल पुराना रिकॉर्ड, IPL के इस बल्लेबाज ने खेली लॉर्ड्स में तूफानी पारी

ENG vs AUS: लॉर्ड्स के मैदान पर खेले जा रहे इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज के चौथे मुकाबले में लियम लिविंगस्टन के बल्ले से तूफानी पारी देखने को मिली है, जिसमें उन्होंने सिर्फ 25 गेंदों में ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। इस दौरान लिविंगस्टन ने कुल 7 छक्के भी लगाए।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 27, 2024 23:24 IST
Liam Livingstone- India TV Hindi
Image Source : GETTY लियम लिविंगस्टन ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स वनडे मैच में खेली 62 रनों की तूफानी पारी।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच लॉर्ड्स के मैदान पर खेले जा रहे 5 मैचों की वनडे सीरीज के चौथे मुकाबले में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 312 रनों का स्कोर बनाया है। बारिश की वजह से ये मुकाबला 39-39 ओवर्स का खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड टीम ने 241 के स्कोर पर अपनी आधी टीम गंवा दी थी, यहां से लियम लिविंगस्टन ने एक छोर से पारी को संभालने के साथ तेजी से रन बनाने की जिम्मेदारी उठाई जिसमें उन्होंने सिर्फ 27 गेंदों में 229 के स्ट्राइक रेट के साथ 62 रनों की नाबाद पारी खेली। इसी के साथ लिविंगस्टन ने 20 साल पुराने एक रिकॉर्ड की भी बराबरी की।

लॉर्ड्स में लिविंगस्टन ने की एंड्रयू फ्लिंटॉफ के रिकॉर्ड की बराबरी

लॉर्ड्स के मैदान पर अब तक खेले गए इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे मैच में सबसे ज्यादा छक्के एक मुकाबले में लगाने का रिकॉर्ड एंड्रयू फ्लिंटॉफ के नाम पर था जो उन्होंने साल 2004 में खेले गए मैच में अपनी पारी में लगाए थे। वहीं अब लियम लिविंगस्टन ने उनके इस रिकॉर्ड की बराबरी की है जिसमें उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लॉर्ड्स में इस मुकाबले में अपनी पारी के दौरान कुल 7 छक्के लगाए हैं। इस मैच में लिविंगस्टन ने अपना अर्धशतक सिर्फ 25 गेंदों में पूरा कर लिया था।

एक वनडे मैच में टीम के रूप में इंग्लैंड ने लगाए सबसे ज्यादा छक्के

इस मुकाबले में इंग्लैंड की पारी के दौरान कुल 12 छक्के देखने को मिले जो ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर अब तक खेले गए किसी भी एक वनडे मुकाबले में एक टीम द्वारा पारी में लगाए गए सबसे ज्यादा सिक्स हैं। वहीं इंग्लैंड का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लॉर्ड्स के मैदान पर खेले गए अब तक के सबसे वनडे मुकाबलों में इस मैच में बना 312 रनों का स्कोर अब तक का सर्वाधिक स्कोर है। इस मैच में इंग्लैंड की तरफ से जहां लिविंगस्टन ने नाबाद 62 रनों की पारी खेली तो वहीं कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल रहे हैरी ब्रूक के बल्ले से भी 87 रनों की पारी देखने को मिली।

ये भी पढ़ें

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज से पहले चोटिल हुआ घातक प्लेयर, खेलने पर बड़ा सस्पेंस

कानपुर टेस्ट में अचानक खराब हुई ​​​तबीयत, बांग्लादेश के फैन को लेकर अफरा तफरी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement