Friday, June 28, 2024
Advertisement

टीम इंडिया से बाहर चल रहे अजिंक्य रहाणे का बड़ा फैसला, विदेश में खेलेंगे क्रिकेट, इस टीम में हुए शामिल

Ajinkya Rahane: टीम इंडिया से बाहर चल रहे स्टार बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने एक बड़ा फैसला लिया है। वह जल्द ही एक विदेशी टीम के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। बता दें, रहाणे ने पिछले 1 साल से टीम इंडिया के लिए कोई भी मैच नहीं खेला है।

Written By: Mohid Khan
Published on: June 27, 2024 16:17 IST
Leicestershire Sign Ajinkya Rahane- India TV Hindi
Image Source : GETTY अजिंक्य रहाणे का बड़ा फैसला

Ajinkya Rahane: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे फिलहाल इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं। उन्हें पिछले 1 साल से भारतीय टीम में खेलने का मौका नहीं मिला है। उन्हें पिछले साल वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टेस्ट टीम का उपकप्तान बनाया गया था। हालांकि, यह दौरा रहाणे के लिए भूलने वाला रहा और वह दो पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके थे। इस दौरे के बाद से ही उन्हें टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है। इसी बीच अजिंक्य रहाणे ने एक बड़ा फैसला लिया है। वह जल्द ही एक विदेशी टीम के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। 

अजिंक्य रहाणे का बड़ा फैसला

लीसेस्टरशायर की टीम ने काउंटी चैंपियनशिप के दूसरे भाग और वन डे कप के लिए अजिंक्य रहाणे को अपनी टीम में शामिल किया है। अजिंक्य रहाणे लीसेस्टरशायर के लिए काउंटी चैंपियनशिप के 5 मैच और पूरा वन डे कप टूर्नामेंट खेलेंगे। रहाणे को पिछली गर्मियों में लीसेस्टरशायर के साथ जुड़ना था, लेकिन रहाणे ने कुछ दिन के लिए क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला किया था। जिसके चलते वह टीम के साथ नहीं जुड़े थे। रहाणे अब टीम में वियान मुल्डर की जगह लेंगे। 

इंटरनेशनल क्रिकेट में अभी तक का प्रदर्शन 

अजिंक्य रहाणे ने साल 2011 में इंटरनेशनल डेब्यू किया था। उन्हें भारत के लिए अभी तक 195 मैच खेलने का मौका मिला है। इस दौरान उन्होंने 8,000 से ज्यादा रन बनाए हैं। इनमें टेस्ट क्रिकेट में 38.46 की औसत से 5,077 रन और एक वनडे मैचों में 35.26 की औसत से 2,962 रन शामिल हैं। उन्होंने टी20I मैचों में 375 रन भी बनाए हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके नाम कुल 15 शतक दर्ज हैं। 

लीसेस्टरशायर से जुड़ने पर कही ये बात 

अजिंक्य रहाणे ने कहा कि मैं लीसेस्टरशायर में आने का एक और अवसर पाकर वास्तव में उत्साहित हूं। मैंने क्लाउड हेंडरसन और अल्फोंसो थॉमस के साथ एक मजबूत तालमेल बनाया है, और मैं इस गर्मी में क्लब के लिए खेलने के लिए उत्सुक हूं। मैंने पिछले साल टीम के नतीजों पर नजर रखी और जो मैंने देखा उससे मैं बहुत प्रभावित हुआ। मुझे उम्मीद है कि मैं अपने क्रिकेट का लुत्फ उठाऊंगा और इस सीजन में क्लब के लिए और ज्यादा सफलता में योगदान दूंगा।

ये भी पढ़ें

पिच की किचकिच: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में फिर खड़ा हुआ बवाल, जीत के बाद भी खुश नहीं हैं एडन मारक्रम 

T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल का सबसे खूंखार खिलाड़ी, हर मुकाबले में जड़े है 50 रन 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement