Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. Video: कुसल मेंडिस जितनी नहीं खराब होनी चाहिए बल्लेबाज की किस्मत, कड़ाकेदार शॉट के बावजूद पकड़ा गया अजीबोगरीब कैच

Video: कुसल मेंडिस जितनी नहीं खराब होनी चाहिए बल्लेबाज की किस्मत, कड़ाकेदार शॉट के बावजूद पकड़ा गया अजीबोगरीब कैच

SL vs NZ: गाले के मैदान पर खेले जा रहे श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच में श्रीलंकाई विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल मेंडिस के बल्ले से 50 रनों की पारी देखने को मिली, लेकिन वह जिस तरह से आउट हुए उसे देख जरूर सभी फैंस हैरान रह जाएंगे।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 18, 2024 18:28 IST
Kusal Mendis- India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB/X कुसल मेंडिस न्यूजीलैंड के खिलाफ गाले टेस्ट में हुए अजीबोगरीब तरीके से आउट

क्रिकेट के खेल में हमने अब तक बल्लेबाजों को कई अजीबोगरीब तरीके से आउट होते हुए देखा है, जिसमें ऐसा ही कुछ नजारा श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच गाले के मैदान पर खेले जा रहे 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में देखने को मिला। श्रीलंका की टीम ने इस पहले टेस्ट मैच में टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद दिन का खेल खत्म होने पर श्रीलंकाई टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 302 रन बना लिए थे। पहले दिन के खेल में श्रीलंका के लिए जहां कामिंदु मेंडिस ने शतकीय पारी खेली तो वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल मेंडिस के भी बल्ले से अर्धशतकीय पारी देखने को मिली लेकिन वह जिस तरह से आउट हुए उसे देखकर जरूर उनकी खराब किस्मत को कोसेंगे।

पुल शॉट खेलने का प्रयास, शॉर्ट लेग के खिलाड़ी को लीग और मिडविकेट पर हो गए कैच आउट

कुसल मेंडिस जब इस मुकाबले में बल्लेबाजी करने उतरे तो उस समय श्रीलंकाई टीम ने 178 के स्कोर तक अपनी आधी टीम को गंवा दिया था। इसके बाद कुसल ने कामिंदु के साथ मिलकर 7वें विकेट के लिए 103 रनों की साझेदारी सिर्फ 137 गेंदों में कर दी। कुसल ने इस दौरान अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया था। श्रीलंका टीम की पारी के 79वें ओवर की दूसरी गेंद जो ग्लेन फिलिप्स ने डाली तो वह हॉफ पिच पर जाकर गिरी जिसे देख कुसल ने पूरी ताकत के साथ पुल शॉट खेलने का प्रयास किया और उन्होंने गेंद को बल्ले से अच्छी तरह कनेक्ट भी किया लेकिन गेंद सीझे शॉर्ट लेग पर खड़े टॉम लेथम के हाथ पर जाकर लगी और सीधे मिडविकेट की तरफ चली गई, जहां पर फील्डिंग कर रहे कीवी टीम के कप्तान टिम साउदी ने इस आसान से कैच को लपक लिया और कुसल मेंडिस को वापस पवेलियन जाना पड़ा। मेंडिस के बल्ले से 68 गेंदों में 50 रनों की पारी देखने को मिली जिसमें उन्होंने 7 चौके भी लगाए।

कीवी टीम ने दिन के आखिर सेशन में झटके 2 अहम विकेट

श्रीलंकाई टीम इस मुकाबले में एक समय 200 रनों के स्कोर के अंदर ही अपने 5 विकेट गंवा चुकी थी लेकिन इसके बाद कुसल मेंडिस और कामिंदु मेंडिस ने पारी को संभालते हुए टीम का स्कोर 300 रनों के करीब तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। दिन का खेल खत्म होने से पहले जब लग रहा था कि ये दोनों ही बल्लेबाज नाबाद पवेलियन लौटेंगे तो वहीं कीवी टीम ने भी वापसी करने के साथ पहले कुसल को और फिर उसके बाद कामिंदु मेंडिस को पवेलियन भेजने के साथ इस मुकाबले को एकबार फिर से बराबरी पर लाने का काम किया।

ये भी पढ़ें

अब तो ब्रेंडन मैकुलम का भी विश्व कीर्तिमान ध्वस्त कर देंगे यशस्वी जायसवाल, बस इतने ही पीछे

पहले ICC रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग, फिर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड; सिर्फ 7 टेस्ट मैचों में कैसे किया ये कमाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement