Saturday, October 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. बेंगलुरु टेस्ट में चौथे दिन टीम इंडिया की रहेगी क्या प्लानिंग, कुलदीप यादव ने कर दिया इसका खुलासा

बेंगलुरु टेस्ट में चौथे दिन टीम इंडिया की रहेगी क्या प्लानिंग, कुलदीप यादव ने कर दिया इसका खुलासा

IND vs NZ: बेंगलुरु टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी में 3 विकेट के नुकसान पर 231 रन बना लिए थे। टीम इंडिया अभी भी न्यूजीलैंड की पहली पारी की बढ़त से 125 रन पीछे है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: October 19, 2024 7:09 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP कुलदीप यादव ने बेंगलुरु टेस्ट मैच में किया टीम की चौथे दिन की प्लानिंग का खुलासा।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे तीन मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले के तीसरे दिन के खेल का अंत होने पर कीवी टीम की स्थिति काफी मजबूत दिख रही थी। न्यूजीलैंड की टीम ने भारतीय टीम की पहली पारी को इस मैच में सिर्फ 46 के स्कोर पर समेट दिया और इसके बाद उन्होंने अपनी पहली पारी में 402 रनों का स्कोर बना दिया। वहीं तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी में 3 विकेट के नुकसान पर 231 रन तो बना लिए थे लेकिन अभी भी वह न्यूजीलैंड की पहली पारी की बढ़त से 125 रन पीछे हैं। ऐसे में चौथे दिन भारतीय टीम किस प्लानिंग के साथ मैदान पर उतरने वाली है इसका खुलासा कुलदीप यादव ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद किया।

सरफराज से हमें बड़ी पारी की उम्मीद

कुलदीप यादव जिन्होंने इस टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड टीम की पहली पारी में कुल 3 विकेट हासिल किए उन्होंने तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जब हम बॉलिंग कर रहे थे तो पिच से स्पिनरों को थोड़ा मदद मिल रही थी, ऐसे में आखिरी दो दिन के खेल में स्पिनर्स को और मदद मिलने की उम्मीद लगाई जा सकती है। हालांकि इसके लिए हमें चौथे काफी अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी ताकि हम न्यूजीलैंड टीम को चौथी पारी में एक ऐसा टारगेट देने में कामयाब हो सके जिससे हमारे गेंदबाजों को भी मौका मिले। अभी हम स्कोर को लेकर कुछ नहीं कह सकते हैं। हम सभी ने सरफराज का प्रदर्शन देखा है और उम्मीद है कि वह बड़ी पारी खेलने में कामयाब होंगे। उन्होंने हाल में ही ईरानी ट्रॉफी के मैच क्या कमाल की पारी खेली थी उसे हम सभी ने देखा था। वह स्पिनर्स के खिलाफ काफी बेहतरीन तरीके से खेल रहे थे खास कर बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ।

चौथे दिन सरफराज के साथ पंत और राहुल को निभानी होगी बड़ी भूमिका

तीसरे दिन के खेल का अंत उस समय हुआ जब विराट कोहली को ग्लेन फिलिप्स ने 70 के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया, ये झटका टीम इंडिया के लिए काफी बड़ा था। अब चौथे दिन जहां एकतरफ सरफराज खान से बड़ी उम्मीद रहने वाली है तो वहीं केएल राहुल और ऋषभ पंत को भी बल्ले से कमाल दिखाना होगा, ताकि इस मुकाबले को टीम इंडिया अपनी तरफ करने में कामयाब हो सके।

ये भी पढ़ें

 

पाकिस्तान को वनडे और टी20 मिलेगा नया कप्तान, इस खिलाड़ी का बनना लगभग तय

वर्ल्ड चैंपियन को रौंद 14 साल बाद विश्व कप के फाइनल में पहुंची ये टीम, तीसरी बार मिला ट्रॉफी जीतने का मौका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement