Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. कुलदीप यादव का आईसीसी रैंकिंग में कारनामा, लेकिन इस भारतीय खिलाड़ी को भारी नुकसान

कुलदीप यादव का आईसीसी रैंकिंग में कारनामा, लेकिन इस भारतीय खिलाड़ी को भारी नुकसान

ICC Rankings: आईसीसी की वनडे में बॉलर्स की रैंकिंग में कुलदीप यादव ने लंबी छलांग लगाकर कई गेंदबाजों को पीछे छोड़ दिया है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 07, 2024 17:19 IST
kuldeep yadav - India TV Hindi
Image Source : GETTY कुलदीप यादव का आईसीसी रैंकिंग में कारनामा

ICC Rankings Updates: भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज में अच्छे प्रदर्शन का फायदा भारत के ​कुलदीप यादव को ​मिला है। उन्होंने आईसीसी की ओर से जारी की गई रैंकिंग में लंबी छलांग मार दी है। सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह को आराम दिया है, इसलिए उन्हें नीचे जाना पड़ा है। हालांकि अभी भी कुलदीप यादव ज्यादा आगे तो नहीं बढ़ पाए हैं, लेकिन आने वाले मैचों पर काफी कुछ निर्भर करेगा। 

आईसीसी वनडे रैंकिंग में कुलदीप यादव ने मारी छलांग 

आईसीसी की वनडे रैंकिंग में कुलदीप यादव ने एक ही झटके में पांच गेंदबाजों को पीछे छोड़ दिया है। वे अब सीधे नंबर चार पर पहुंच गए हैं। कुलदीप यादव की रेटिंग हम आपको बताएंगे, लेकिन पहले शुरुआत करते हैं नंबर वन बॉलर से। साउथ अफ्रीका के केशव महाराज आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर एक पर काबिज हैं। उनकी रेटिंग इस वक्त 716 की है। हाल फिलहाल उनकी कुर्सी पर खतरा भी नहीं दिख रहा है। दूसरे नंबर पर जोश हेजलवुड हैं, जिनकी रेटिंग 688 की है। आईसीसी वनडे रैंकिंग में एडम जैम्पा तीसरे नंबर पर हैं। उनकी रेटिंग इस वक्त 686 की है। 

जसप्रीत बुमराह को हुआ नुकसान 

अब बात करते हैं कुलदीप यादव की। वे अब सीधे नंबर चार पर पहुंच गए हैं। उन्होंने पांच स्थानों की छलांग मारी है। उनकी रेटिग अब बढ़कर 662 की हो गई है। वहीं बात अगर भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की करें तो वे अब नंबर 8 पर पहुंच गए हैं, उन्हें तीन स्थानों का नुकसान हुआ है। हालांकि जसप्रीत बुमराह ने कुछ भी खराब नहीं किया है फिर उन्हें इतना नुकसान क्यों हुआ। 

ना खेलने का हुआ बुमराह को घाटा 

दरअसल जब टीम खेल रही होती है और खिलाड़ी नहीं खेल रहा होता है तो खिलाड़ी की रेटिंग अपने आप घट जाती है। इसी का नुकसान जसप्रीत बुमराह को हुआ है। वहीं पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को भी एक स्थान नीचे आना पड़ा है। वे अब नौवें नंबर पर पहुंच चुके हैं। बाकी रैंकिंग में बहुत ज्यादा असर देखने के लिए नहीं मिल रहा है। भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही सीरीज के आखिरी मैच के बाद फिर से इसमें कुछ न कुछ बदलाव की संभावना जरूर है। 

यह भी पढ़ें 

क्या विनेश बचा सकती थी सिल्वर मेडल, 100 ग्राम वजन का खेल, समझिए पूरी बात

आईसीसी रैंकिंग में बड़ा उलटफेर, रोहित शर्मा को जबरदस्त फायदा, विराट कोहली नीचे खिसके

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement