Thursday, September 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. एक झटके में बदल गई थी केएल राहुल की जिंदगी, इस घटना ने दिया था डरा

एक झटके में बदल गई थी केएल राहुल की जिंदगी, इस घटना ने दिया था डरा

टीम इंडिया स्टार बल्लेबाज केएल राहुल ने अपने साथ हुई एक पुरानी घटना को लेकर खुलकर बात की है। उन्होंने बताया है कि 2019 में वह काफी ज्यादा डर गए थे।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: August 24, 2024 22:04 IST
KL Rahul - India TV Hindi
Image Source : GETTY केएल राहुल

भारत के क्रिकेटर केएल राहुल ने हाल ही में एक पॉडकास्ट में अपने जीवन के एक कठिन दौर के बारे में खुलासा किया, जब 'कॉफी विद करन' शो में दिए गए बयान ने उन्हें मुश्किल में डाल दिया था। लगभग पांच साल पहले, राहुल और उनके साथी खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर करण जौहर के शो में महिलाओं के बारे में की गई टिप्पणियों के कारण देशभर में आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। इस विवाद ने न केवल उनकी छवि को नुकसान पहुंचाया, बल्कि उनकी मानसिक स्थिति पर भी गहरा प्रभाव डाला। 

डर गए थे राहुल

राहुल ने निखिल कामथ के साथ बातचीत में बताया कि इस विवाद ने उन्हें कितना बदल दिया। उन्होंने कहा कि इस घटना के बाद वह बहुत डर गए थे और उनकी जिंदगी पूरी तरह से बदल गई थी। राहुल का कहना है कि बचपन से वह शर्मीले और कम बोलने वाले इंसान थे, लेकिन क्रिकेट खेलने के बाद उनका आत्मविश्वास काफी बढ़ गया था। वह लोगों से घुलने-मिलने लगे थे, लेकिन इस इंटरव्यू के बाद वह बदल गए। 

राहुल से जुड़े इस विवाद का असर इतना गहरा था कि राहुल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले निलंबित कर दिया गया था। यह उनके लिए एक नया अनुभव था, क्योंकि उन्हें इससे पहले कभी भी इस तरह की सजा नहीं मिली थी। राहुल ने बताया कि स्कूल के दिनों में उन्होंने कभी ऐसी कोई गलती नहीं की थी जिससे उन्हें स्कूल से निकाला जाए या माता-पिता को बुलाया जाए। लेकिन कॉफी विद करन में की गई टिप्पणियों ने उनके जीवन को पूरी तरह बदल दिया। 

फैंस और पूर्व क्रिकेटरों ने की थी आलोचना

2019 में टीवी पर आए इस एपिसोड में राहुल और पांड्या ने अपने निजी जीवन और रिश्तों के बारे में खुलकर चर्चा की थी। हालांकि, उनकी कुछ टिप्पणियों को अनैतिक करार दिया गया, जिससे सोशल मीडिया पर भारी विवाद खड़ा हो गया। इस घटना के बाद न सिर्फ फैंस ने बल्कि पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर और हरभजन सिंह जैसे दिग्गज खिलाड़ियों ने भी उनकी आलोचना की थी। इस विवाद ने केएल राहुल को एक नई दिशा दी और उन्हें अपनी जिंदगी और करियर के प्रति अधिक सतर्क बना दिया। अब वह अपने हर कदम को सोच-समझकर उठाते हैं और अपनी जिम्मेदारियों को पहले से अधिक गंभीरता से लेते हैं।

यह भी पढ़ें

खतरे में आया इस खिलाड़ी का करियर? बोर्ड जल्द लेगा कोई बड़ा फैसला

IPL 2025 से पहले KKR की बड़ी चाल, मुंबई इंडियंस के इस खिलाड़ी को बना सकते हैं कप्तान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement