Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. केएल राहुल की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, ऑक्शन से पहले रिटेन होंगे या रिलीज

केएल राहुल की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, ऑक्शन से पहले रिटेन होंगे या रिलीज

KL Rahul IPL 2025: आईपीएल के अगले सीजन से पहले केएल राहुल को एलएसजी की टीम रिटेन करेगी या फिर जाने देगी, इसको लेकर मामला फंसता हुआ सा नजर आ रहा है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: August 27, 2024 11:44 IST
kl rahul - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV केएल राहुल की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

IPL 2025 LSG: आईपीएल 2025 का सीजन अभी से सुर्खियां बटोरना शुरू कर चुका है। टीमों की तैयारी जारी है। इंतजार इस बात का किया जा रहा है कि आईपीएल के ऑक्शन से पहले बीसीसीआई टीमों को कितने खिलाड़ी रिटेन करने की परमीशन देती है। टीमें फिर उसी हिसाब से अपनी रणनीति बनाने का काम करेंगी। इस बीच जिन खिलाड़ियों की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है, उसमें केएल राहुल का भी नाम शामिल है। केएल राहुल अपनी पुरानी टीम लखनऊ सुपरजायंट्स में ही रहेंगे या फिर ऑक्शन के बाद किसी और टीम के लिए खेलते हुए नजर आएंगे, इस पर अभी पक्के तौर पर कुछ नहीं जा सकता। इस बीच खबर है कि केएल राहुल ने एलएसजी के मलिक संजीव गोयन्का से मुलाकात की है। हालांकि अभी उन्हें रिटेन करने के लिए कोई भी आश्वासन नहीं दिया गया है। यानी मामला फंसा हुआ है। 

संजीव गोयन्का से मिलने कोलकाता पहुंचे केएल राहुल 

खबर है कि आईपीएल में लखनऊ सुपरजायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने कोलकाता में एलएसजी के मालिक संजीव गोयन्का से मुलाकात की है। पीटीआई की रिपोर्ट के हवाले से पता चला है कि राहुल को अपनी टीम के लिए रिटेन होना चाहते हैं, लेकिन एलएसजी टीम मैनेजमेंट ने इसको लेकर अभी तक कुछ भी तय नहीं किया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि जब तक बीसीसीआई की ओर से रिटेंशन पॉलिसी को लेकर तस्वीर साफ नहीं हो जाती, तब तक राहुल पर फैसला नहीं लिया जाएगा। एलएसजी की ओर से केएल राहुल को अभी करीब 18 करोड़ रुपये दिए जाते हैं। अगर उन्हें फिर से रिटेन किया जाता है तो इसी के आसपास रकम देनी होगी। 

भारत की टी20 टीम का हिस्सा नहीं हैं राहुल 

राहुल के लिए स​बसे ज्यादा दिक्कत की बात ये है कि वे अब भारत की टी20 टीम का भी हिस्सा नहीं हैं। माना जा रहा है कि वे भारत के लिए वनडे तो खेलते रहेंगे, लेकिन टी20 इंटरनेशनल में उनका भविष्य अभी तय नहीं हैं। उसने बेहतर और तेज खेलने वाले खिलाड़ी इस वक्त टीम में शामिल होने के लिए दस्तक दे रहे हैं। ऐसे में एक ऐसा ​खिलाड़ी, जो टीम इंडिया में ना हो, उसे एलएसजी की टीम 18 करोड़ रुपये दे, ऐसा जान नहीं पड़ता। इतना ही नहीं खबर तो ये भी है कि अगर केएल राहुल को रिटेन किया भी जाता है तो वे पहली च्वाइस नहीं होंगे। उनसे बेहतर कुछ और प्लेयर्स हैं, जिन्हें राहुल से ज्यादा पैसा दिया जा सकता है। हालांकि इस पर आखिरी फैसला तभी लिया जाएगा, जब बीसीसीआई की रिटेंशन पॉलिसी साफ हो जाएगी। 

अब तक तीन आईपीएल सीजन खेल चुकी है एलएसजी की टीम 

लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम अभी तक तीन आईपीएल खेल चुकी है। दो बार टीम ने प्लेऑफ में जगह बनाई थी, लेकिन फाइनल तक का सफर तय नहीं कर पाई। वहीं पिछले साल तो टीम का हाल और भी बुरा था, टीम आखिरी चार में भी पहुंचने में कामयाब नहीं हो पाई। ऐसे में केएल राहुल का भविष्य मझधार में फंसा है। आपको याद होगा कि पिछले साल के आईपीएल के एक मैच के बाद संजीव गोयन्का और केएल राहुल के ​बीच बातचीत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इस दौरान दोनों के बीच क्या बात हुई, इसका तो पता नहीं है, लेकिन इसको लेकर तरह तरह की बातें की गई। तभी से ये माना जाने लगा था कि केएल राहुल के लिए अब एलएसजी में रहना आसान काम नहीं होगा।  

यह भी पढ़ें 

Smriti Mandhana: स्मृति मंधाना ने नई टीम के साथ जोड़ा नाता, इस लीग में 2 बार जीत चुकी है खिताब

स्पेन क्रिकेट टीम ने ध्वस्त किया ऐतिहासिक वर्ल्ड रिकॉर्ड, भारतीय टीम भी नहीं कर पाई ऐसा कमाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement