Monday, September 30, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. केएल राहुल ने खुद को किया दिग्गजों की लिस्ट में शामिल, कानपुर टेस्ट में बल्ले से कर गए खास कमाल

केएल राहुल ने खुद को किया दिग्गजों की लिस्ट में शामिल, कानपुर टेस्ट में बल्ले से कर गए खास कमाल

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे दिन के खेल में टीम इंडिया की तरफ से धुआंधार बल्लेबाजी देखने को मिली है। इस दौरान केएल राहुल के बल्ले से भी 43 गेंदों में 68 रनों की बेहतरीन पारी देखने को मिली।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 30, 2024 17:51 IST
KL Rahul- India TV Hindi
Image Source : AP केएल राहुल ने कानपुर टेस्ट मैच में सिर्फ 33 गेंदों में खेली अर्धशतकीय पारी।

भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे दिन का खेल काफी रोमांचक देखने को मिला है, जिसमें टीम इंडिया की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में फैंस को पहली बार ऐसी धुआंधार बल्लेबाजी देखने को मिली, जिसमें टीम इंडिया ने सिर्फ 3 ओवर्स में ही 50 रनों का आंकड़ा अपनी पहली पारी में पार कर लिया था। वहीं भारतीय टीम ने दिन के दूसरे सेशन में बांग्लादेश टीम की पहली पारी को 233 रनों के स्कोर पर समेटने के साथ दिन के आखिरी सेशन में अपनी पहली पारी को 285 रनों के स्कोर पर घोषित कर दिया। वहीं दिन का खेल खत्म होने पर बांग्लादेश की टीम ने अपनी दूसरी पारी में 26 के स्कोर तक 2 विकेट गंवा दिए थे। टीम इंडिया की पहली पारी में केएल राहुल के बल्ले से भी बेहतरीन शतकीय पारी देखने को मिली जिसमें वह अर्धशतक लगाने के साथ दिग्गजों की खास लिस्ट में भी शुमार हो गए हैं।

राहुल ने खेली सिर्फ 33 गेंदों में अर्धशतकीय पारी

केएल राहुल जब कानपुर टेस्ट मैच के चौथे दिन भारतीय टीम की पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरे तो उस समय टीम का स्कोर 159 रन 4 विकेट के नुकसान पर था। इसके बाद राहुल ने कोहली के साथ मिलकर तेजी के साथ रन बनाने की जिम्मेदारी को संभाला और 5वें विकेट के लिए सिर्फ 59 गेंदों में 87 रनों की साझेदारी की। वहीं कोहली के पवेलियन लौटने के बाद राहुल ने रनों की गति को धीमा नहीं पड़ने दिया और उन्होंने लगातार बड़े शॉट खेलना जारी रखा। राहुल ने सिर्फ 33 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। उन्होंने इस पारी के दौरान 43 गेंदों का सामना करने के साथ 68 रन बनाए जिसमें 7 चौके और 2 छक्के शामिल थे।

भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम गेंदों में अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी

ऋषभ पंत - 28 गेंद (बनाम श्रीलंका)

कपिल देव - 30 गेंद (बनाम पाकिस्तान)

शार्दुल ठाकुर - 31 गेंद (बनाम इंग्लैंड)

यशस्वी जायसवाल - 31 गेंद (बनाम बांग्लादेश)

वीरेंद्र सहवाग - 32 गेंद (बनाम इंग्लैंड)

ईशान किशन - 33 गेंद (बनाम वेस्टइंडीज)

केएल राहुल - 33 गेंद (बनाम बांग्लादेश)

ये भी पढ़ें

रवींद्र जडेजा का अद्भुत कारनामा, एक ही विकेट लेकर रचा नया इतिहास

रोहित शर्मा ने तो गर्दा उड़ा दिया, एक हाथ में चिपका कैच, हो गई बल्ले बल्ले

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement