Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. केएल राहुल के लिए ये टीम खोल सकती है खजाना, अगर LSG से हुए रिलीज

केएल राहुल के लिए ये टीम खोल सकती है खजाना, अगर LSG से हुए रिलीज

KL Rahul: केएल राहुल को आईपीएल 2025 के लिए एलएसजी में रिटेन होना अभी तक पक्का नहीं है। अगर वे रिलीज किए जाते हैं तो आरसीबी उन पर दांव खेल सकती है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: August 29, 2024 12:53 IST
kl rahul - India TV Hindi
Image Source : PTI केएल राहुल के लिए ये टीम खोल सकती है खजाना

KL Rahul IPL 2025: आईपीएल 2025 के लिए मामला गर्म हो चुका है। वैसे तो अभी तक किसी भी टीम ने अपने रिटेन और रिलीज किए जाने वाले खिलाड़ियों को लेकर कुछ भी नहीं कहा है, लेकिन छन छनकर कुछ खबरें सामने जरूर आ रही हैं। एलएसजी यानी लखनऊ सुपरजायंट्स के कप्तान केएल राहुल अपनी टीम के साथ रहेंगे या नहीं, ये एक बड़ा सवाल है। इस बीच अगर केएल राहुल एलएसजी से रिलीज किए जाते हैं तो एक टीम की उन पर नजर हो सकती है। दरअसल राहुल उस टीम के लिए काफी काम के खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। हम बात कर रहे हैं आरसीबी यानी रॉयल चैलेजर्स बेंगलुरु की। 

केएल राहुल का एलएसजी में रिटेन होना पक्का नहीं 

केएल राहुल अपनी टीम एलएसजी के लिए कुछ खास नहीं कर पा रहे हैं। वे अब तक तीन सीजन टीम की कप्तानी कर चुके हैं, लेकिन खिताब के नाम पर सूखा है। पहले दो सीजन तो टीम ने प्लेऑफ में एंट्री भी की, लेकिन इसके बाद वहां तक भी नहीं पहुंच पाई। इस बीच ​पिछले दिनों राहुल ने एलएसजी के मालिक संजीव गोयन्का से मुकाकात की थी। बताया जाता है कि ये मीटिंग रिटेंशन को लेकर थी। इसके बाद जब संजीव गोयन्का से बात की गई तो उन्होंने कहा कि अभी रिटेंशन में काफी वक्त है, लिहाजा इस पर फैसला बाद में लिया जाएगा। यानी टीम की ओर से ना तो उन्हें छोड़ने की बात की गई है और ना ही उन्हें साथ रखने की पुष्टि हुई है। 

आरसीबी के लिए बेहतर साबित हो सकते हैं राहुल 

इस बीच अगर राहुल एलएसजी से रिलीज किए जाते हैं तो आरसीबी यानी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु उन पर दांव खेल सकती है। इसके कई कारण हैं। पहली बात तो ये है कि राहुल इससे पहले भी आरसीबी के लिए खेल चुके हैं। इसके बाद वे पंजाब किंग्स गए और वहां से होते हुए एलएसजी पहुंचे थे। साथ ही राहुल बेंगलुरु के रहने वाले हैं, ऐसे में उन्हें अपने होम ग्राउंड पर मैच के दौरान लोकल दर्शकों का साथ मिल सकता है। वैसे भी सभी जानते हैं कि आरसीबी की फैन फॉलोइंग काफी जबरदस्त है। राहुल अगर आरसीबी के साथ आते हैं तो वे मिडल आर्डर में बल्लेबाजी कर सकते हैं। क्योंकि फिलहाल तो टीम के लिए विराट कोहली और फॉफ डुप्लेसी ओपनिंग कर रहे हैं और ठीक को अच्छी शुरुआत भी दिला ही देते हैं। 

केएल राहुल आरसीबी की कमान भी संभाल सकते हैं 

आरसीबी के पास विराट कोहली और मोहम्मद सिराज के अलावा कोई भी बड़ा भारतीय खिलाड़ी नहीं है। राहुल के आने से काफी हद तक ये कमी भी पूरी हो जाएगी। दिनेश कार्तिक पहले ही आईपीएल से रिटायरमेंट ले चुके हैं। यानी उन्हें एक भारतीय कीपर की तलाश होगी। वैसे तो टीम के पास अनुज रावत हैं, लेकिन वे इतने बड़े खिलाड़ी अभी नहीं हैं। खास बात ये भी है कि फॉफ डुप्लेसी इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं। अगर साल 2025 या फिर उसके बाद वे आईपीएल से भी अलग हो जाएं तो कोई बड़ी बात नहीं होगी। ऐसे में टीम को कप्तान की जरूरत होगी। राहुल के पास दो आईपीएल टीमों और अक्सर टीम इंडिया की कप्तानी करते रहे हैं। यानी वे आरसीबी की कप्तानी कर सकते हैं। आरसीबी ने अगर केएल राहुल को अपने पाले में कर लिया तो उनके कई काम एक ही खिलाड़ी से हो जाएंगे। जहां तक राहुल की बल्लेबाजी का सवाल है तो वे भले ही ओपनिंग में कुछ खास पारियां पिछले कुछ वक्त से ना खेल पाए हों, लेकिन मिडल आर्डर में वे एक बेहतरीन बल्लेबाज साबित हो सकते हैं। यहां आपको बता दें कि जब तक एलएसजी की टीम आधिकारिक तौर पर राहुल को ​रिलीज करने का ऐलान नहीं कर देती, तब तक कुछ भी कहना मुश्किल है। 

यह भी पढ़ें 

टीम इंडिया की बढ़ी टेंशन, बांग्लादेश सीरीज से पहले ये खिलाड़ी अचानक चोटिल

Paris Paralympics 2024 में पहले दिन भारत का रहेगा ये पूरा शेड्यूल, एक्शन में दिखेंगी शीतल देवी और अरुणा तंवर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement