Friday, September 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. केएल राहुल टेस्ट में बार बार फ्लॉप, लेकिन कोच ने बांधे तारीफों के पुल

केएल राहुल टेस्ट में बार बार फ्लॉप, लेकिन कोच ने बांधे तारीफों के पुल

केएल राहुल के बल्ले से भले रन ना बन रहे हों, लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के सहायक कोच ​अभिषेक नायर को अभी भी उनसे बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: September 26, 2024 16:09 IST
kl rahul- India TV Hindi
Image Source : GETTY केएल राहुल टेस्ट में बार बार फ्लॉप

Abhishek Nair on KL Rahul: भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त कानपुर में है, जहां भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। दूसरा मैच 27 सितंबर से शुरू होगा। इस बीच मैच से एक दिन पहले भारतीय टीम के सहायक कोच अभिषेक नायर मीडिया से रूबरू हुए और केएल राहुल की जमकर तारीफें करते हुए नजर आए। ये हाल तब है, जब केएल राहुल पिछली कई ​पारियों से लगातार फ्लॉप चल रहे हैं, उनके बल्ले से रन नहीं बन रहे हैं, बावजूद इसके वे लगातार प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह बनाते चले जा रहे हैं। वहीं बाकी बल्लेबाज जो उनसे बेहतर खेल दिखा रहे हैं, उन्हें बाहर बैठना पड़ रहा है। 

अभिषेक नायर ने नहीं बताई टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन 

कानपुर टेस्ट में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन क्या होगी, जब इसके बार में अभिषेक नायर से बात की गई तो उन्होंने साफ कह दिया कि मैच की सुबह पिच को देखकर टीम का सेलेक्शन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ ने इस मैच के लिए दो पिचें तैयार की हैं। लेकिन मैच किस पिच पर होगा, ये अभी तय नहीं है। नायर ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि किस पिच पर मैच खेला जाएगा। दोनों पिच अच्छी दिख रही है। कानपुर को अच्छी पिच तैयार करने के लिए जाना जाता है। उनका कहना है कि अभी नहीं पता कि इससे उछाल मिलेगी या नहीं। 

केएल राहुल की तारीफों के जमकर बांधी पुल 

इसके बाद जब अभिषेक नायर से केएल राहुल को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि राहुल अपने खेल को अच्छी तरह से समझते हैं। दक्षिण अफ्रीका में उन्होंने खास पारियां खेली थी। उन्होंने विश्वास जताया कि वह अच्छा प्रदर्शन करेंगे। उनका कहना है कि टीम के हेड कोच और वे खुद जिस तरह का संयोजन चाहते हैं, उम्मीद है कि हम उसमें राहुल से भी अच्छा प्रदर्शन करवाने में सफल रहेंगे। 

उपकप्तान के सवाल को भी टाल गए नायर 

बड़ी बात ये है कि जब बीसीसीआई की ओर से टीम का ऐलान इसी सीरीज के लिए किया गया था, तब कप्तान के तौर पर तो रोहित शर्मा का नाम लिखा गया था, लेकिन उपकप्तान का कॉलम खाली था। जब इस बारे में अभिषेक नायर से सवाल किया गया तो उन्होंने दो टूक कहा कि इसकी जरूरत नहीं है। उनका कहना है कि इस टीम में कई कप्तान हैं। हमारे युवा खिलाड़ियों की सोच सीनियर खिलाड़ियों की तरह है और जब ड्रेसिंग रूम में विराट और रोहित जैसे खिलाड़ी होते हैं तो फिर सीखने की प्रक्रिया में भी तेजी आती है।

ऐसा है राहुल का प्रदर्शन 

चलिए अब जरा आपको केएल राहुल राहुल के आंकड़ों के बारे में बताते हैं। राहुल अब तक भारत के लिए 51 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। इसमें उनके नाम 2901 रन हैं। उन्होंने इस दौरान 88 पारियों में 8 शतक और 14 अर्धशतक लगाए हैं। उनका औसत भी जान लीजिए, जो इस वक्त 34.12 का है। वहीं वे 52.25 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे हैं। राहुल ने साल 2023 के आखिर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 101 रनों की पारी खेली थी। यही एक वो पारी थी, जिसके बल पर अब तक राहुल भारत की टेस्ट टीम का हिस्सा बने हुए हैं। मजे की बात ये है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ उनका एक ही शतक है, बाकी सभी पारियों में बुरी तरह से फ्लॉप रहे हैं। 

(pti inputs)

यह भी पढ़ें 

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में कैसी हो सकती है टीम इंडिया, इन प्लेयर्स को मौका संभव

भारत बनाम बांग्लादेश दूसरा टेस्ट कितने बजे से होगा शुरू, कैसे देख सकेंगे टीवी और मोबाइल पर लाइव

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement