Sunday, September 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. T20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड से जुड़ा ये दिग्गज, टीम को तीसरी बार चैंपियन बनाने में करेगा मदद

T20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड से जुड़ा ये दिग्गज, टीम को तीसरी बार चैंपियन बनाने में करेगा मदद

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए वेस्टइंडीज का एक दिग्गज इंग्लैंड की टीम से जुड़ गया है। ये दिग्गज इस टूर्नामेंट में इंग्लैंड की टीम के लिए सहायक कोच की जिम्मेदारी निभाएगा।

Written By: Mohid Khan
Updated on: June 02, 2024 22:43 IST
Kieron Pollard - India TV Hindi
Image Source : GETTY T20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड से जुड़ा ये दिग्गज

England Cricket Team T20 World Cup 2024: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का आगाज धमाकेदार अंदाज में हुआ है। डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड इस टूर्नामेंट में अपना पहला मैच 4 जून को खेलेगी। इस मैच से पहले एक दिग्गज इंग्लैंड की टीम के साथ जुड़ गया है। इस दिग्गज को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए इंग्लैंड की टीम का सहायक कोच बनाया गया है। खास बात ये है कि ये दिग्गज वेस्टइंडीज का ही है, ऐसे में यहां की कंडिशन में इंग्लैंड की टीम को फायदा मिल सकता है। 

इंग्लैंड की टीम से जुड़ा ये दिग्गज

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने वेस्टइंडीज टीम के पूर्व कप्तान कीरोन पोलार्ड को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम का सहायक कोच नियुक्त किया था। वह इस टूर्नामेंट के लिए अब टीम के साथ जुड़ गए हैं। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने सोशल मीडिया पर कीरोन पोलार्ड की फोटो शेयर करके ये जानकारी दी है। बता दें पोलार्ड के लिए ये बतौर कोच पहली जिम्मेदारी है जब वह किसी अंतरराष्ट्रीय टीम के साथ जुड़े हैं। पोलार्ड की गिनती टी20 फॉर्मेट के दिग्गज खिलाड़ियों में की जाती है जिनको 600 से भी अधिक मैच खेलने का अनुभव हासिल है।

कीरोन पोलार्ड का करियर 

वेस्टइंडीज टीम का एक समय टी20 फॉर्मेट में साफतौर पर दबदबा खेल देखने को मिलता था, जिसमें पोलार्ड 1 बार टी20 वर्ल्ड कप विजेता टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं। 101 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने के साथ पोलार्ड ने इस फॉर्मेट में अब तक कुल 660 मुकाबले खेले हैं। ऐसे में पोलार्ड का अनुभव इंग्लैंड टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप में काफी अहम भूमिका अदा कर सकता है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड की टीम का स्क्वॉड: 

जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जोनाथन बेयरस्टो, हैरी ब्रुक, सैम कुरेन, बेन डकेट, टॉम हार्टले, विल जैक्स, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, आदिल राशिद, फिल साल्ट, रीस टॉपले, मार्क वुड।

ये भी पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप में पापुआ न्यू गिनी के बल्लेबाज की ऐतिहासिक पारी, अपने देश के लिए ये कारनामा करने वाला दूसरा खिलाड़ी

NAM vs OMA Pitch Report: ब्रिजटाउन में नामीबिया और ओमान की टक्कर, जानें किसे मिलेगा पिच का साथ

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement