Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. केशव महाराज ने किया बड़ा कारनामा, बन गए इस मामले में दूसरे साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी

केशव महाराज ने किया बड़ा कारनामा, बन गए इस मामले में दूसरे साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी

WI vs SA: वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला त्रिनिडाड के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में साउथ अफ्रीकी टीम के स्पिन गेंदबाज केशव महाराज का कमाल देखने को मिला है जिन्होंने विंडीज टीम की पहली पारी में कुल 4 विकेट अपने नाम किए।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: August 11, 2024 15:16 IST
South Africa Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम

साउथ अफ्रीका की टीम अभी वेस्टइंडीज के दौरे पर है जहां पर वह मेजबान टीम के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मुकाबला त्रिनिडाड के पोर्ट ऑफ स्पेन मैदान में खेलना जा रहा है, जिसके चौथे दिन का खेल खत्म होने पर साउथ अफ्रीकी टीम के पास 154 रनों की बढ़त हासिल हो चुकी थी। इस मैच के चौथे दिन अफ्रीकी टीम के गेंदबाज केशव महाराज का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला जिसमें उन्होंने 4 विकेट हासिल किए, इसी के साथ वह एक खास कारनामा भी करने में कामयाब हो गए।

केशव महाराज इस मामले में बने दूसरे अफ्रीकी स्पिन गेंदबाज

वेस्टइंडीज के खिलाफ त्रिनिडाड टेस्ट मैच के चौथे दिन साउथ अफ्रीका टीम की तरफ से केशव महाराज का जलवा देखने को मिला जिसमें उन्होंने मेजबान टीम की पहली पारी को 233 रनों के स्कोर पर समेटने में अहम भूमिका निभाई। केशव ने 40 ओवर्स की अपनी गेंदबाजी में जहां 15 ओवर्स मेडन फेंके तो वहीं 76 रन देते हुए 4 विकेट हासिल किए। इसी के साथ केशव महाराज ने इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट मिलाकर अपने 250 विकेट भी पूरे कर लिए और वह साउथ अफ्रीका की तरफ से इस मामले में दूसरे स्पिन गेंदबाज बन गए हैं। उनसे पहले इमरान ताहिर ये कारनामा करने में कामयाब हुए थे। इमरान ने अपने इंटरनेशनल करियर में तीनों फॉर्मेट मिलाकर कुल 291 विकेट हासिल किए हैं।

साउथ अफ्रीका की पहले टेस्ट में स्थिति मजबूत

त्रिनिडाड टेस्ट मैच को लेकर बात की जाए तो इसमें बारिश की वजह से अधिक खलल देखने को मिला है। चौथे दिन का खेल जब खत्म हुआ तो वेस्टइंडीज टीम की पहली पारी जहां 233 रनों के स्कोर पर सिमट चुकी थी तो वहीं साउथ अफ्रीका टीम ने अपनी दूसरी पारी में 5 ओवर्स के खेल में बिना किसी नुकसान के 30 रन बना लिए थे। इस मैच की पहली पारी में साउथ अफ्रीका की टीम ने 357 रनों का स्कोर बनाया था।

ये भी पढ़ें

पीआर श्रीजेश क्या संभालेंगे जूनियर हॉकी टीम का कोच पद? उन्होंने अब इस पर दिया बड़ा बयान

'उसने मजबूत होकर वापसी की', अभिनव बिंद्रा ने मनु भाकर के 2 ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर कही बड़ी बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement