Wednesday, September 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. 7 साल पहले अपने तीसरे ही टेस्ट में ठोका था तिहरा शतक, अब टीम इंडिया में वापसी को लेकर दिया बड़ा बयान

7 साल पहले अपने तीसरे ही टेस्ट में ठोका था तिहरा शतक, अब टीम इंडिया में वापसी को लेकर दिया बड़ा बयान

करुण नायर महाराजा T20 ट्रॉफी 2024 में मैसूरु वॉरियर्स की कप्तानी कर रहे हैं। इस लीग में वह दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने 10 पारियों में 61.25 के औसत से 490 रन बनाए हैं।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Updated on: August 28, 2024 21:55 IST
Karun Nair- India TV Hindi
Image Source : GETTY करुण नायर

करुण नायर ने टीम इंडिया के लिए 2016 में अपना टेस्ट डेब्यू किया था और अपने तीसरे ही टेस्ट मैच में तिहरा शतक ठोक सनसनी मचा दी थी। करुण नायर ने चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में ये बड़ा कारनामा किया। इसके बाद लगा कि टीम इंडिया को भविष्य का सितारा मिल गया है लेकिन समय ने ऐसी करवट ली कि करुण नायर की 3 महीने के बाद ही टीम इंडिया से छुट्टी हो गई। इसके बाद से नायर टीम इंडिया में वापसी के लिए संघर्ष कर रहे हैं, हालांकि उन्होंने हार नहीं मानी है और अब वह बहुत आगे की नहीं सोच रहे हैं। 

करुण को भारत की तरफ से मैच खेले हुए सात साल हो गए हैं, लेकिन उन्होंने पिछले एक साल में बल्ले से प्रभावित किया है। उन्होंने इस दौरान विदर्भ और इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में नॉर्थम्पटनशर की तरफ से कुछ बेहतरीन पारियां खेली। यही वजह है कि वह अब धीरे-धीरे मौके की तलाश करते हुए उनका पूरा फायदा उठाना चाहते हैं। 

बहुत आगे का नहीं सोच रहे नायर

उन्होंने न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा कि वह बहुत आगे के बारे में नहीं सोच रहे हैं क्योंकि उनका मानना है कि इससे वह एक स्थिति में फंस सकते हैं। उन्होंने कहा कि कड़ी मेहनत करने के लिए हमेशा तैयार रहना होगा। सब कुछ अगले मैच से जुड़ा होता है और वह बहुत आगे के बारे में नहीं सोच रहे हैं क्योंकि कभी-कभी आप यह सोचकर फंस जाते हैं कि आगे क्या होने वाला है। नायर ने कहा कि उन्होंने पिछले एक साल में सभी फॉर्मेट में अच्छे-खासे रन बनाए हैं। वह हर मौके पर वही करने की कोशिश कर रहे है जो मैं पिछले एक साल से करते आ रहे हैं। वह हर मौके को नए चांस के रूप में देख रहे हैं।

महाराजा T20 ट्रॉफी में बोल रहा बल्ला

करुण फिलहाल महाराजा T20 ट्रॉफी में मैसूरु वॉरियर्स की कप्तानी करते हुए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। इस लीग में वह दूसरे टॉप रन स्कोरर हैं। वह अब तक 10 मैचों में 61 से ज्यादा के औसत से 490 रन बना चुके हैं। उनकी टीम प्वाइंट टेबल में 12 अंक के साथ दूसरे पायदान पर है। टीम ने 10 में से 6 मैच जीते हैं और 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

(Inputs- PTI)

यह भी पढ़ें:

LSG से जुड़ते ही जहीर खान ने बदले तेवर, कह दी रोहित शर्मा को चुभने वाली बात

ICC Rankings: टॉप-10 से बाहर था ये पाक खिलाड़ी, अब बना दुनिया का सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग वाला विकेटकीपर बल्लेबाज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement