Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. 'एशिया में मिलने वाली है चुनौती', भारत में होने वाले टेस्ट से पहले ही केन विलियमसन का बड़ा बयान

'एशिया में मिलने वाली है चुनौती', भारत में होने वाले टेस्ट से पहले ही केन विलियमसन का बड़ा बयान

न्यूजीलैंड की टीम अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच 9 सितंबर से खेलेगी। लेकिन इससे पहले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने बड़ा बयान दिया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 08, 2024 0:24 IST
Kane Williamson- India TV Hindi
Image Source : GETTY Kane Williamson

Afghanistan vs New Zealand Test Match: अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच एकमात्र टेस्ट मैच 9 सितंबर से भारत के ग्रेटर नोएडा में शुरू हो रहा है। अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिद और न्यूजीलैंड के कैप्टन टिम साउदी हैं। न्यूजीलैंड की टीम का भारतीय उपमहाद्वीप में टेस्ट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा है। अफगानिस्तान के बाद न्यूजीलैंड को श्रीलंका से दो टेस्ट और भारत से तीन टेस्ट मैच खेलने हैं। नवंबर में टीम इंग्लैंड से खेलेगी। अफगानिस्तान वाले टेस्ट को छोड़कर बाकी सभी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा हैं। अब इसे लेकर ही न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान केन विलियमसन ने बड़ी बात कही है। 

सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलने की तैयारी: विलियमसन

केन विलियमसन ने कहा कि हमें एशिया में कई तरह से चुनौती मिलने वाली है। हमारे पास यहां समय बिताने का मौका है। मुझे लगता है कि एक टीम के रूप में हमारे लिए यह अहम है कि हम आगे बढ़ते रहें, अगले ढाई महीनों में जो अनुभव हमें मिलने वाले हैं उन्हें हासिल करें और इस दौरान बेहतर बनने पर ध्यान दे। यहां शुरुआती टेस्ट की तैयारी के दौरान छोटी-छोटी बातों पर ध्यान देकर अच्छा लग रहा है। हम परिस्थितियों से जितना हो सके उतना परिचित होकर अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलने की कोशिश करेंगे।

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ने कहा कि कुछ मायनों में यह किसी टूर्नामेंट कर तरह है। टेस्ट चैंपियनशिप में अवधि लंबी है लेकिन इसका महत्व अधिक है। टेस्ट चैंपियनशिप के कारण टेस्ट क्रिकेट का महत्व बढ़ गया है। विलियमसन ने स्वीकार किया कि उनकी टीम को एक साथ इतने सारे टेस्ट मैच खेलने को नहीं मिलते हैं और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के उनके कैलेंडर में यह छह टेस्ट मैच काफी मायने रखते हैं। 

भारत में न्यूजीलैंड का है खराब रिकॉर्ड

भारत में न्यूजीलैंड का रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है। टीम यहां 36 टेस्ट मैचों में से सिर्फ दो में जीत दर्ज करने में सफल रही है। विलियमसन ने इस बारे में पूछे जाने पर कहा कि हम हमेशा जानते हैं कि जब भी आप इन देशों में खेलते हैं तो यहां कठिन चुनौती का सामना करना होता है लेकिन मजबूत टीमों के खिलाफ खेलना हमेशा एक शानदार अनुभव होता है, इसलिए यह हमारे लिए एक अच्छा अवसर है। आपको पता है कि हमें इन परिस्थितियों में टेस्ट में काफी लंबे अंतराल पर खेलने का मौका मिलता है। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

IPL में इस खिलाड़ी ने बल्ले से पैदा किया था गेंदबाजों में खौफ, इंटरनेशनल क्रिकेट में बन गया शर्मनाक लिस्ट का हिस्सा

140 की गति से गेंदबाजी करने वाले बॉलर ने बीच मैच में शुरू कर दी स्पिन बॉलिंग, कारण जान आप भी रह जाएंगे हैरान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement