Monday, October 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. श्रीलंकाई खिलाड़ी को ICC ने दिया खास अवॉर्ड, कर ली शुभमन गिल की बराबरी

श्रीलंकाई खिलाड़ी को ICC ने दिया खास अवॉर्ड, कर ली शुभमन गिल की बराबरी

श्रीलंका के एक खिलाड़ी ने शुभमन गिल के रिकॉर्ड की बराबरी की है। उन्होंने आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का खिताब जीता है। इस खिलाड़ी सितंबर के महीने में कमाल का प्रदर्शन किया था।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: October 14, 2024 18:00 IST
Kamindu Mendis- India TV Hindi
Image Source : PTI कामिंदु मेंडिस

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम काफी लंबे समय से कुछ खास नहीं कर पा रही थी, लेकिन कुछ बड़े बदलाव के बाद टीम के प्रदर्शन पर असर देखने को मिला है। श्रीलंकाई टीम ने अब अच्छा कमबैक किया और टीम मैच जीत रही है। इसी बीच श्रीलंका के एक खिलाड़ी को आईसीसी ने खास अवॉर्ड दिया है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि कामिंदु मेंडिस है। कामिंदु मेंडिस को आईसीसी ने सितंबर महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ चुना है। कामिंदु मेंडिस ने इस अवॉर्ड को जीतने के साथ ही टीम इंडिया युवा स्टार शुभमन गिल की बराबरी कर ली है।

शुभमन के बराबर पहुंचे कामिंदु

कामिंदु मेंडिस ने इस साल दो बार प्लेयर ऑफ द मंथ का खिताब जीत लिया है। इससे पहले उन्होंने इसी साल मार्च के महीने में यह खिताब जीता था। इससे पहले शुभमन गिल एकलौते ऐसे खिलाड़ी थे जिन्होंने आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का खिताब एक साल में दो बार जीता था। शुभमन गिल ने साल 2023 में जनवरी और सितंबर के महीने में इस खिताब को जीता था। अब कामिंदु का नाम भी इस खास लिस्ट में जुड़ गया है। कामिंदु ने इस दौरान कई अन्य रिकॉर्ड भी बनाए हैं। कमिंदु की शानदार बल्लेबाजी के कारण उन्हें यह अवॉर्ड आईसीसी ने दिया है।

इन दो खिलाड़ियों को पछाड़ा

कामिंदु मेंडिस ने इस खिताब को जीतने के लिए दो स्टार खिलाड़ियों को पछाड़ा। दरअसल आईसीसी ने उनके अलावा श्रीलंका के प्रभात जयसूर्या और ऑस्ट्रेलिया के ट्रैविस हेड को भी इस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया था। प्रभात जयसूर्या और ट्रैविस हेड का भी प्रदर्शन इस महीने अच्छा रहा था, लेकिन कामिंदु ने इन दोनों खिलाड़ियों को हराया। सितंबर के महीने में कामिंदु ने काफा कमाल का प्रदर्शन किया था। उन्होंने चार टेस्ट मैच खेले, जहां उन्होंने 90.20 की औसत से 451 रन बनाए। उनके दमदार प्रदर्शन के कारण उनकी टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच जीता। वहीं न्यूजीलैंड को टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप किया।

यह भी पढ़ें

IND vs NZ: टीम इंडिया के हेड कोच को ​विराट कोहली पर पूरा भरोसा, क्या न्यूजीलैंड सीरीज में बनेंगे रन?

रोहित शर्मा के पास इस महारिकॉर्ड को तोड़ने का मौका, टेस्ट क्रिकेट में ऐसे बन सकते हैं सिक्सर किंग

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement