Friday, June 28, 2024
Advertisement

इस टीम को मिला नया कोच, अफ्रीकी दिग्गज को सौंपी जिम्मेदारी; भारत के खिलाफ सीरीज से शुरू होगा कार्यकाल

जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम को नया कोच मिल गया है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में क्वालीफाई नहीं कर पाने की वजह से जिम्बाब्वे के कोच डेव हॉटन ने इस्तीफा दे दिया था।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: June 20, 2024 16:02 IST
Zimbabwe Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Zimbabwe Cricket Team

Zimbabwe Cricket Team: T20 वर्ल्ड कप 2024 बहुत ही शानदार अंदाज में खेला जा रहा है और फैंस को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। जिम्बाब्वे की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई है। इसी वजह से डेव हॉटन ने कोच के पद से इस्तीफा दे दिया था। अब जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका के जस्टिन सैमंस को पुरूष टीम का मुख्य कोच बनाया है। सैमंस का कार्यकाल छह जुलाई से हरारे में भारत के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच से शुरू होगा। 

जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम ने जस्टिन सैमंस को बनाया कोच

जब से डेव हॉटन ने जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के कोच पद से इस्तीफा दिया था। वाल्टर चावागुटा इस साल जनवरी में श्रीलंका दौरे के दौरान मुख्य कोच के रूप में टीम के साथ थे। अब 6 महीने के बाद जस्टिन सैमंस की मुख्य कोच के तौर पर नियुक्ति हुई है। जिम्बाब्वे के पूर्व बल्लेबाज डियोन इब्राहिम सहायक कोच होंगे। वह न्यूजीलैंड की सीनियर पुरूष टीम के सहयोगी स्टाफ का हिस्सा हैं।

साउथ अफ्रीका के रह चुके हैं बैटिंग सलाहकार

जस्टिन सैमंस ने साउथ अफ्रीका की कई घरेलू टीमों के साथ काम किया है। वह साल 2021 और साल 2023 के बीच साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजी सलाहकार भी रह चुके हैं। दूसरी तरफ अस्सिटेंट कोच बने डियोन इब्राहिम ने जिम्बाब्वे के लिए 29 टेस्ट और 82 वनडे मैच खेले हैं। जिम्बाब्वे क्रिकेट ने खुलासा किया है कि टीम के बाकी सहयोगी स्टाफ की नियुक्ति सैमंस की सलाह के बाद की जाएगी। 

जिम्बाब्वे क्रिकेट के चीफ ने कही ये बात

जिम्बाब्वे क्रिकेट के अध्यक्ष तावेंग्वा मुकुहलानी ने एक बयान में कहा  कि हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि जस्टिन जिम्बाब्वे की सीनियर पुरूष टीम के मुख्य कोच होंगे। उनके पास कोचिंग का अपार अनुभव है और उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में कई युवा प्रतिभाओं को तलाशा और तराशा है। उनकी कड़ी मेहनत और बेहतरीन मूल्यों की भावना उन्हें आदर्श व्यक्ति बनाती है।

यह भी पढ़ें

इस टीम के पास 10 साल बाद बड़ा मौका, क्या तीसरी बार होगा कमाल 

क्रिकेट जगत में पसरा मातम, इस भारतीय दिग्गज ने की खुदखुशी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement