Monday, October 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. 5 साल पहले इंटरनेशनल क्रिकेट से ले लिया था संन्यास, टीम का हुआ बुरा हाल तो अचानक मैदान में उतरा

5 साल पहले इंटरनेशनल क्रिकेट से ले लिया था संन्यास, टीम का हुआ बुरा हाल तो अचानक मैदान में उतरा

एक स्टार खिलाड़ी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद काफी अजीब सी स्थिति में मैदान पर वापसी की है। फैंस इस मुद्दे के सामने आने के बाद काफी ज्यादा हैरान हैं।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: October 07, 2024 21:54 IST
Cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY जेपी डुमिनी और एमएस धोनी

क्रिकेट जगत में कई बार ऐसा देखा गया है जब खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने बाद फिर से वापसी करते हैं। पाकिस्तान के कई खिलाड़ी पहले ऐसा कर चुके हैं, लेकिन इस बार एक अजीब सी स्थिति सामने आई है। दरअसल एक खिलाड़ी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से 5 साल पहले संन्यास ले लिया था, लेकिन अचानक से टीम की हालत बुरी होने के कारण इस खिलाड़ी को मैदान में उतरना पड़ा है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि साउथ अफ्रीका के पूर्व स्टार जेपी डुमिनी हैं। जेपी डुमिनी को अचानक से इंटरनेशनल मैच के दौरान खेलते हुए देखा गया है।

क्या है पूरा मामला

साउथ अफ्रीका और आयरलैंड की टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले दो मुकाबलों के साउथ अफ्रीका ने जीत लिया और अब तीसरे मैच के दौरान कुछ ऐसा देखने को मिला जिसे देख फैंस काफी ज्यादा हैरान हो गए। इस मुकाबले में अचानक से जेपी डुमिनी को फील्डिंग करते हुए देखा गया। जेपी डुमिनी इस वक्त साउथ अफ्रीका की टीम के कोच हैं।

दरअसल इस सीरीज का आयोजन यूएई में किया जा रहा है। यूएई में खेली जा रही इस सीरीज के दौरान खिलाड़ी वहां की गर्मी से काफी ज्यादा परेशान हैं। सीरीज के तीसरे मुकाबले में साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी गर्मी के कारण काफी ज्यादा थक गए। टीम में खिलाड़ियों की कमी को देखते हुए अचानक से कोच डुमिनी को फील्डिंग करने के लिए आना पड़ा।

कैसा रहा डुमिनी का करियर

जेपी डुमिनी साउथ अफ्रीका से सबसे बड़े खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। उन्होंने क्रिकेट में कई बड़े कारनामे किए हैं। उन्होंने सितंबर 2019 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उनके करियर पर एक नजर डालें तो उन्होंने साउथ अफ्रीका के लिए 46 टेस्ट, 199 वनडे और 81 टी20 मैच खेले हैं। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 2103 रन और 42 विकेट झटके हैं। इसके अलावा वनडे क्रिकेट में उन्होंने 5117 रन बनाए और 69 विकेट झटके। बात करें टी20 इंटरनेशनल के बारे में तो उन्होंने इस फॉर्मेट में 1934 रन बनाए और 21 विकेट झटके। जेपी डुमिनी के करियर को देखकर यही लगता है कि वह उन स्टार खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्हें साउथ अफ्रीका आज भी मिस करता है।

यह भी पढ़ें

इस अजब-गजब लीग में खेलेंगे भारतीय खिलाड़ी, गली-मोहल्ले के क्रिकेट जैसे हैं इसके नियम

पाकिस्तान बेचारा! किसी भी तरह भारत को खेलने के लिए बुलाना चाह रहा अपने देश

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement