Friday, September 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. 10वें विकेट के लिए वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने कर दी इतनी बड़ी पार्टनरशिप, 10 साल बाद हुआ ऐसा

10वें विकेट के लिए वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने कर दी इतनी बड़ी पार्टनरशिप, 10 साल बाद हुआ ऐसा

इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने पहली पारी में दमदार प्रदर्शन किया है और 10वें विकेट के लिए बड़ी साझेदारी करके रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: July 20, 2024 23:22 IST
West Indies Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP West Indies Cricket Team

England vs West Indies 2nd Test: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए कुल 416 रन बनाए, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज ने 457 रन बनाए। इसी वजह से विंडीज की टीम को 41 रनों की बढ़त मिल गई। वेस्टइंडीज के लिए निचले क्रम के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। इसी वजह से टीम बढ़त हासिल कर पाई। 

10वें विकेट के लिए बड़ी साझेदारी करके बनाए रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज के लिए जोशुआ डि सिल्वा और शमर जोसेफ ने 10वें विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी की। इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज की ओर से टेस्ट क्रिकेट में 10वें विकेट के लिए हुई ये दूसरी सर्वोच्च साझेदारी है। इसके अलावा यह टेस्ट क्रिकेट में वेस्टइंडीज की ओर से 10वें विकेट के लिए 5वीं सबसे बड़ी साझेदारी है। वहीं 10 साल बाद पहला मौका है जब वेस्टइंडीज ने टेस्ट क्रिकेट में 450 प्लस का स्कोर पार किया। वेस्टइंडीज ने 2014 में बांग्लादेश के खिलाफ केंसिंग्टन ओवल में यह स्कोर पार किया था।

केवेम हॉज ने लगाया शतक

इंग्लैंड के 416 रनों के जवाब पर वेस्टइंडीज की टीम 84 रन पर तीन विकेट खोकर मुश्किल में थी, लेकिन एलिक अथानाजे और केवेम हॉज की 175 रनों की साझेदारी ने टीम को संकट से बाहर निकाला। हॉज का शतक इस पारी की बड़ी उपलब्धि रही, जिन्होंने 171 गेंदों पर 120 रन बनाए। इसके बाद जेसन होल्डर जल्दी आउट हो गए। अल्जारी जोसेफ को क्रिस वोक्स ने आउट किया। 

जोशुआ डि सिल्वा ने खेली शानदार पारी

जोशुआ डि सिल्वा ने बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने कई शानदार शॉट्स खेले और बेहतरीन अंदाज में अर्धशतक पूरा किया। नंबर-11 के बल्लेबाज शमर जोसेफ ने भी दमदार पारी खेली। जोशुआ ने 122 गेंदों पर 82 रनों की पारी खेली और वह अंत तक नाबाद रहे। शमर जोसेफ ने 27 गेंदों पर तेज 33 रन बनाए। वोक्स चार विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे, जबकि वुड ने भी शानदार गेंदबाजी की।

यह भी पढ़ें

लवलीना के पास इतिहास रचने का मौका, 6 मुक्केबाजों से पदक की उम्मीद; अखिल कुमार ने बताई प्लेयर्स की खासियत

इन 2 दिग्गजों का भारतीय टीम से जुड़ना लगभग तय, श्रीलंका दौरे के लिए होगा अहम फैसला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement