Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. देश के लिए इंग्लिश बल्लेबाज जोस बटलर ने छोड़ा ये बड़ा टूर्नामेंट

देश के लिए इंग्लिश बल्लेबाज जोस बटलर ने छोड़ा ये बड़ा टूर्नामेंट

जोस बटलर ने नेशनल ड्यूटी के चलते SA20 में नहीं खेलने का फैसला किया है. बटलर की फ्रैंचाइजी पार्ल रॉयल्स ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट के जरिए ये जानकारी शेयर की है जिसमें बटलर ने फैंस का भरपूर सपोर्ट के लिए शुक्रिया अदा किया है.

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Published on: August 06, 2024 17:07 IST
SA20- India TV Hindi
Image Source : GETTY जोस बटलर

इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज जोस बटलर ने आगामी एसए20 टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है। बटलर ने इंटरनेशनल मैचों में शिरकत करने के चलते ये बड़ा फैसला किया है। बता दें, बटलर एसए20 में पार्ल रॉयल्स के लिए खेलते हैं. इस फ्रैंचाइजी ने सोशल मीडिया पर बटलर का मैसेज शेयर किया है जिसमें फैंस का आभार जताया गया है। बटलर ने संकेत दिया है कि वह भविष्य में इस टूर्नामेंट में वापसी कर सकते हैं। इंग्लैंड की टीम एसए20 टूर्नामेंट के दौरान भारत का दौरा करेगी जहां उसे पांच T20I और 3 वनडे मैच खेलेगी. इस दौरे का आगाज 22 जनवरी को होगा और 12 फरवरी तक चलेगा. बटलर ने कहा है कि वह इंटरनेशनल क्रिकेट पर फोकस करना चाहते हैं और चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारी में जुटे हैं। 

बटलर ने फ्रैंचाइजी द्वारा शेयर किए गए वीडियो में कहा, "ये संदेश पार्ल रॉयल फैंस के लिए है। मुझे दुख है कि इस साल मैं एसए20 में हिस्सा नहीं ले पाउंगा। इंग्लैंड के कुछ मैच हैं, इसलिए मैं अपना पूरा फोकस इन मैचों पर लगाना चाहता हूं। मैं निराश हूं कि इस टूर्नामेंट में इस साल नहीं खेल सकूंगा। मुझे इस टूर्नामेंट में फैंस का काफी प्यार मिला है. खासकर पार्ल रॉयल्स फैंस की ओर से। मैं अपनी टीम को शुभकामनाएं देना चाहता हूं। मैं भविष्य में वापसी कर सकता हूं।

बटलर का 2023 SA 20 का शानदार सीजन रहा। उन्होंने 11 मैचों में 408 रन ठोके और टूर्नामेंट में चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। बटलर के इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत रॉयल एलिमिनेटर के लिए क्वालिफाई करने में कामयाब रहा जहां उसे जोबर्ग सुपर किंग्स के खिलाफ 9 विकेट से हार मिली.

इस बीच बटलर के रिप्लेसमेंट के रुप में पार्ल रॉयल में दिनेश कार्तिक को अपनी टीम में शामिल किया है। दिनेश ने IPL 2024 के बाद रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था और अब साउथ अफ्रीका में खेलने का फैसला किया। रॉयल पहले ही कप्तान डेविड मिलर, लुंगी एंगिडी और एंडिले फेहलुकवाओ समेत कई खिलाड़ियों को रिटेन कर चुका है।

यह भी पढ़ें:

जैवलिन में नीरज चोपड़ा ने फाइनल के लिए किया क्वालीफाई, इतने मीटर दूर फेंक दिया थ्रो

Vinesh Phogat: विनेश फोगाट ने सेमीफाइनल में बनाई जगह, धमाकेदार अंदाज में जीता मुकाबला

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement