Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. इंग्लैंड के बेस्ट कप्तान बनने के लिए बटलर यह बड़ा फैसला लेने को तैयार, छोड़ सकते हैं टीम में यह भूमिका

इंग्लैंड के बेस्ट कप्तान बनने के लिए बटलर यह बड़ा फैसला लेने को तैयार, छोड़ सकते हैं टीम में यह भूमिका

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के वनडे और टी20 कप्तान जोस बटलर ने एक बड़ा बयान दिया है। बटलर ने कहा है कि वह अपनी कप्तानी को और भी अच्छा करने के लिए विकेटकीपिंग छोड़ सकते हैं।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: September 16, 2024 10:05 IST
England Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY इंग्लैंड क्रिकेट टीम

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली गई। इस सीरीज का आखिरी मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया। जिसके कारण यह सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म हो गया। अब दोनों टीम वनडे सीरीज के लिए तैयार हैं। इंग्लैंड के नियमित वनडे और टी20 कप्तान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोनों ही सीरीज से बाहर हैं। इसी बीच जोस बटलर ने अपनी कप्तानी को और भी बेहतर करने को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। इंग्लैंड के नियमित विकेटकीपर बल्लेबाज और कप्तान जोस बटलर स्टंप के पीछे की अपनी भूमिका को छोड़ने के लिए तैयार हैं, क्योंकि उनकी उम्र बढ़ती जा रही है और अगर इससे उनकी कप्तानी को भी मदद मिलती है। बटलर टी20 वर्ल्ड कप के बाद से दाएं पैर की चोट के कारण मैदान से बाहर हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैनचेस्टर टी20 मैच के दौरान अपने सीनियर खिलाड़ी इयोन मोर्गन और निक नाइट के साथ बातचीत करते हुए बटलर ने कई बड़ी बात कही है। बटलर को सीमित ओवरों की टीम का कप्तान बरकरार रखा गया है, हालांकि वह इंग्लैंड 12 महीने के अंतराल में वनडे और टी20 विश्व कप दोनों का बचाव करने में विफल रहे। उन्होंने कहा कि अगर विकेटकीपिंग छोड़ने से उनकी कप्तानी में मदद मिलती है तो वह विकेटकीपिंग छोड़ देंगे। मोर्गन ने ब्रेंडन मैकुलम का उदाहरण दिया जो अपने करियर के अंतिम दौर में विकेटकीपिंग छोड़कर मिडऑफ पर फिल्डिंग करते थे। 

क्या बोले बटलर

बटलर ने रविवार 15 सितंबर को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीसरे टी20 मैच के दौरान स्काई स्पोर्ट्स पर कहा कि अगर मैं इस टी20 सीरीज में खेल रहा होता, तो मैं विकेटकीपिंग छोड़कर मिड-ऑफ पर खेलना पसंद करता और देखता कि यह कैसा लगता है। मैकुलम भी इंजरी के कारण विकेटकीपिंग नहीं कर पाए थे, लेकिन फिर उन्होंने मिड-ऑफ पर गेंदबाज के बगल में खेलना पसंद किया, इसलिए हम इस बारे में बात कर सकते हैं। अगर यह कुछ ऐसा है जो वास्तव में मेरी कप्तानी में मेरी मदद करेगा, तो मैं निश्चित रूप से इसके लिए तैयार हूं।

युवा खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

बटलर ने कहा कि मैं इस तरह की चीजों के लिए पूरी तरह से तैयार हूं। मैं सिर्फ यही चाहता हूं कि टीम के लिए सबसे अच्छा हो और टीम के लिए सबसे अच्छा यह होगा कि मैं सबसे अच्छा कप्तान बनूं। अगर मुझे ऐसा करने के लिए विकेट के पीछे से आगे बढ़ना पड़े, तो मैं ऐसा ही करूंगा। इंग्लैंड ने वनडे के लिए हैरी ब्रूक को कप्तान बनाया है, जबकि फिल साल्ट या जेमी स्मिथ विकेटकीपिंग कर सकते हैं। बटलर ने कहा कि टीम आने वाले दिनों में इस पर फैसला लेगी क्योंकि वे युवा खिलाड़ियों, खासकर स्मिथ जैसे खिलाड़ियों के लिए उनकी भूमिका सुनिश्चित करना चाहते हैं, जिन्होंने टेस्ट मैचों में कमाल किया है। 

यह भी पढ़ें

यशस्वी जायसवाल के पास बेन स्टोक्स और मैकुलम से आगे निकलने का मौका, टेस्ट क्रिकेट का ये रिकॉर्ड कर सकते हैं अपने नाम

IND vs BAN: विराट कोहली के पास महारिकॉर्ड बनाने का मौका, टारगेट पर होगी बांग्लादेश की टीम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement