Friday, June 28, 2024
Advertisement

सेमीफाइनल पहुंचते ही जोस बटलर ने दिया बड़ा बयान, अपनी टीम के दमदार खेल का खोला राज

ENG vs USA: अमेरिका के खिलाफ इंग्लैंड की टीम ने 10 विकेट से जीत हासिल की। दोनों टीमों के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले के बाद इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने एक बड़ा बयान दिया है।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: June 24, 2024 6:00 IST
England Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI इंग्लैंड क्रिकेट टीम

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 49वां मैंच इंग्लैंड और अमेरिका के बीच खेला गया। इस मैच का आयोजन बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल मैदान किया गया। इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और अमेरिका के खिलाफ जीत दर्ज की। उन्होंने इस मैच को 10 विकेट से अपने नाम किया। इंग्लैंड की टीम इस जीत के साथ ही सेमीफाइनल में पहुंच गई है। वह टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। वहीं टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार खेलने उतरी अमेरिका की टीम का सफर इस टूर्नामेंट में खत्म हो गया है। मैच खत्म होने के बाद इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर काफी खुश नजर आए। बटलर ने मैच के बाद बड़ा बयान दिया।

क्या बोले जोस बटलर

अमेरिका के खिलाफ मिली जीत के बाद बटलर ने अपने बयान में कहा कि हम यूएसए का बहुत सम्मान करते हैं और हमने इस बारे में बात की कि अगर हम अपनी तीव्रता दिखाते हैं, तो हम बहुत अच्छे होंगे। एक बार जब हम कुछ ओवर खेल लेते हैं, तो हम हवा के साथ इस तरफ निशाना साधने की कोशिश करते हैं। इंग्लैंड की जीत में आदिल रशीद का रोल सबसे अहम था। इस पर बटलर ने कहा कि आदिल शानदार थे और लिविंगस्टन ने मिलकर शानदार गेंदबाजी की, जब आप एक गेम में गेंदबाजी नहीं कर रहे होते हैं और फिर अचानक आपको 4 ओवर करने पड़ते हैं, तो यह मुश्किल होता है, इसके लिए उन्हें तैयार होने का श्रेय जाता है। 

बटलर ने अपने बयान में कहा कि हमारे पास बेहतरीन विकल्प हैं, आज हम अपनी बल्लेबाजी में गहराई लाने के लिए क्रिस जॉर्डन को लाना चाहते थे और वर्ल्ड कप हैट्रिक एक शानदार प्रयास है। ईमानदारी से कहूं तो मैं पूरे साल अच्छा महसूस कर रहा हूं। मुझे लगता है कि मैं गेंद को अच्छी तरह से मार रहा हूं और यह मेरे ऊपर है कि मैं अपने खेल का ध्यान रखूं, क्योंकि मैं कप्तान हूं, मैं प्लेइंग 11 में से एक हूं और मुझे अपना काम करना है।

कैसा रहा मैच का हाल

इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। लेकिन टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी अमेरिका टीम 18.5 ओवर में 115 रन पर सिमट गई। इंग्लैंड की ओर से क्रिस जॉर्डन ने 2.5 ओवर में 10 रन देकर चार विकेट झटके। इसके अलावा सैम करन और आदिल रशीद ने दो-दो  विकेट लिए। वहीं, इंग्लैंड ने इस टारगेट को 9.4 ओवर में ही हासिल कर लिया।

यह भी पढ़ें

IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच में क्या फिर से पिच बनेगी विलेन, जानें सेंट लूसिया में किसका चलेगा जादू

बारबाडोस में आया जोस बटलर नाम का तूफान, बाल-बाल बचा युवराज सिंह का 6 छक्कों का रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement