Tuesday, October 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. जो रूट ने खोज निकाला अनोखा तरीका, गेंद चमकाने के लिए बीच मैदान में किया ये काम

जो रूट ने खोज निकाला अनोखा तरीका, गेंद चमकाने के लिए बीच मैदान में किया ये काम

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मुल्तान में दूसरे टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मुकाबले में पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीता और वह पहले बल्लेबाजी कर रहे हैं।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: October 15, 2024 17:36 IST
Joe Root- India TV Hindi
Image Source : GETTY इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी जो रूट

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आयोजन किया जा रहा है। इस सीरीज के पहले मुकाबले को इंग्लैंड की टीम ने अपने नाम कर लिया है। इसी बीच दूसरा टेस्ट मैच भी शुरू हो गया है। जहां पाकिस्तान के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। इस मुकाबले के दौरान कुछ ऐसा देखने को मिला जिसे देख लोग जो रूट के दिमाग की जमकर तारीफ कर रहे हैं। 

जो रूट ने बीच मैदान में किया ऐसा

टेस्ट मैच के दौरान गेंदबाजी कर रही टीम पूरी कोशिश करती है कि गेंद को किसी भी तरह से ज्यादा से ज्यादा ओवरों तक नया रखा जा सके। जिसके कारण कई बार आपने ये देखा होगा कि खिलाड़ी गेंद पर कुछ गिली चीज लगाते रहते हैं और गेंद को बार-बार अपने कपड़े से साइन करते हैं। ऐसा करने से तेज गेंदबाजो को फायदा मिलता है। खिलाड़ी पहले गेंद को साइन करने के लिए अपने सलाइवा (लार) का इस्तेमाल करते थे, लेकिन आईसीसी ने कुछ नए नियम लाए थे। जिसमें गेंद पर लार का इस्तेमाल करने पर बैन लगा दिया गया था। ऐसे में खिलाड़ी अपने पसीने को गेंद पर लगाने लगे।

इसी बीच जो रूट भी कुछ ऐसा ही करते नजर आए, लेकिन रूट ने अपने साथ खिलाड़ी जैक लीज के सर पर आए पसीने का इस्तेमाल किया। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। स्काइ स्पोर्ट्स क्रिकेट ने अपने सोशल मीडिया पर इस वीडियो को पोस्ट करते हुए जो रूट की तारीफ में लिखा कि वह गेंद को साइन करने का बेस्ट तरीका खोज रहे हैं। रूट के इस वीडियो पर फैंस अपने रिएक्शन भी दे रहे हैं।

पिच से गेंदबाजों को नहीं मिल रही मदद

मुल्तान में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दौरान पिच से गेंदबाजों को कुछ खास मदद नहीं मिल रही है। हालांकि दिन शुरू होने के कुछ ओवरों कर स्पिन गेंदबाजों को मदद मिली, लेकिन उनके बाद पिच पर ना टर्न है ना उछाल। इस मैच में डेब्यू कर रहे कामरान गुलाम ने भी इस मुकाबले में शानदार शतक जड़ दिया है। खबर बनाने तक वह 118 रन बनाकर खेल रहे हैं।

यह भी पढ़ें

बेंगलुरु टेस्ट से पहले टीम इंडिया को बहुत बड़ा झटका, इस खिलाड़ी के खेलने पर सस्पेंस

बांग्लादेश क्रिकेट में आया भूचाल, भारत में मिली शर्मनाक हार के बाद टीम में हुआ बड़ा बदलाव

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement