Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. जो रूट बन सकते हैं क्रिकेट के सबसे महान टेस्ट बल्लेबाज, बस पाकिस्तान के खिलाफ करना होगा ये काम

जो रूट बन सकते हैं क्रिकेट के सबसे महान टेस्ट बल्लेबाज, बस पाकिस्तान के खिलाफ करना होगा ये काम

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत 7 अक्टूबर से होगी। इस सीरीज के दौरान इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट एक महारिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। ऐसा करते ही वह टेस्ट क्रिकेट के सबसे महान बल्लेबाज बन जाएंगे।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: September 11, 2024 8:41 IST
joe root- India TV Hindi
Image Source : GETTY जो रूट

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आयोजन किया जाना है। इसी सीरीज का पहला मुकाबला 7 अक्टूबर से खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए इंग्लैंड ने अपने स्क्वाड का भी ऐलान कर दिया है। इंग्लैंड के लिए यह सीरीज काफी अहम होने वाली है। इसी सीरीज के लिए ऐलान की गई टीम ने कप्तान बेन स्टोक्स की भी वापसी हुई है। वहीं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की अंक तालिका में अपनी मजबूती बनाए रखने के लिए इंग्लैंड की टीम इस सीरीज को 3-0 से जीतना चाहेगी। इंग्लैंड को अगर इस सीरीज में जीत हासिल करनी है तो उनके स्टार बल्लेबाज जो रूट के बल्ले से रन आना बेहद जरूरी है।

रूट से पाकिस्तान को खतरा

जो रूट पिछले कुछ समय से काफी शानदार फॉर्म में हैं। वह अपने इस फॉर्म को पाकिस्तान के खिलाफ भी जारी रखना चाहेंगे। इस सीरीज के दौरान रूट अगर अच्छे फॉर्म में रहते हैं अपनी टीम के लिए तीन मैचों में अच्छा स्कोर बनाते हैं तो वह एक बड़ी उपलब्धि को हासिल कर लेंगे। इसी के साथ वह टेस्ट क्रिकेट के सबसे महान खिलाड़ी भी बन सकते हैं। इसके लिए उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ कुछ खास करना होगा। पाकिस्तान की स्थिति अभी बेहद कमजोर है और रूट उन पर पूरी तरह से हावी हो सकते हैं।

इस रिकॉर्ड पर होंगी रूट की निगाहें

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान जो रूट की निगाहें इस पर टिकी होंगी कि वह ज्यादा से ज्यादा रन अपनी टीम के लिए बनाए। अगर वह इस सीरीज में दो या तीन शतक भी जड़ते हैं तो वह बल्लेबाजों की ऑल टाइम आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में सबसे टॉप पर पहुंच सकते हैं। इस वक्त जो रूट मौजूदा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 922 रेटिंग अंकों के साथ पहले स्थान पर है, लेकिन ऑल टाइम आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के डॉन ब्रैडमैन पहले स्थान पर है। उनके 961 रेटिंग अंक है। उनसे आगे जाने के लिए रूट को कुछ गजब का कमाल करना होगा। डॉन ब्रैडमैन ने साल 1948 में इस रेटिंग अंक को हासिल किया था। मौजूदा दौर में सिर्फ स्टीव स्मिथ उनके इस रेटिंग अंक के करीब पहुंचे थे। साल 2017 में उनका रेटिंग अंक 947 का था।

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड का स्क्वाड

बेन स्टोक्स (कप्तान), रेहान अहमद, गस एटकिंसन, शोएब बशीर, हैरी ब्रूक, ब्रायडन कार्स, जॉर्डन कॉक्स, जैक क्रॉली, बेन डकेट, जोश हल, जैक लीच, ओली पोप, मैथ्यू पॉट्स, जो रूट, जेमी स्मिथ, ऑली स्टोन, क्रिस वोक्स

यह भी पढ़ें

केएल और अक्षर को नहीं मिली जगह, सरफराज की प्लेइंग 11 में एंट्री, चेन्नई टेस्ट के लिए पूर्व स्पिनर ने चुनी टीम

पैरालंपिक में मेडल जीतने वाले एथलीटों को मिला खास तोहफा, भारत सरकार ने किया बड़ा ऐलान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement