Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. झूलन गोस्वामी को विदेशी टी20 लीग में मिली बड़ी जिम्मेदारी, निभाएंगी ये भूमिका

झूलन गोस्वामी को विदेशी टी20 लीग में मिली बड़ी जिम्मेदारी, निभाएंगी ये भूमिका

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी विमेंस कैरेबियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन में त्रिनबागो नाइट राइडर्स टीम के लिए मेंटर की भूमिका की जिम्मेदारी निभाते हुए दिखाई देंगी।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: July 13, 2024 12:14 IST
Jhulan Goswami- India TV Hindi
Image Source : GETTY झूलन गोवस्वामी त्रिनबागो नाइट राइडर्स टीम के मेंटर बनीं।

विमेंस कैरेबियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन की शुरुआत 21 अगस्त से होगी जिसमें फाइनल सहित कुल 7 मैच खेले जाएंगे। इस महिला टी20 लीग में खेलने वाली त्रिनबागो नाइट राइडर्स की टीम ने बड़ा ऐलान करते हुए दिग्गज पूर्व भारतीय महिला खिलाड़ी झूलन गोस्वामी को अपनी टीम का मेंटर बनाने का ऐलान किया है। झूलन ने इंटरनेशनल क्रिकेट को साल 2022 में अलविदा कहने के बाद महिला प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस के लिए गेंदबाजी कोच और मेंटर की जिम्मेदारी संभाली थी। इसमें पहले सीजन में जहां टीम ने खिताब को अपने नाम किया था तो दूसरे सीजन टीम का प्रदर्शन काफी खराब देखने को मिला था।

त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने जेमिमा और शिखा को भी अपनी टीम से जोड़ा

डब्ल्यूसीपीएल में त्रिनबागो नाइट राइडर्स का पिछले सीजन मैदान पर काफी खराब प्रदर्शन देखने को मिला था, जिसमें वह 4 मैचों में से सिर्फ एक में जीत हासिल करने में कामयाब हुई थी और 3 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। त्रिनबागो नाइट राइडर्स की टीम प्वाइंट्स टेबल में 2 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहते हुए खत्म किया था। आगामी सीजन में टीम की कप्तानी का जिम्मा जहां डिएंड्रा डॉटिन संभालेंगी तो वहीं टीम में इस बार भारतीय महिला टीम की 2 स्टार खिलाड़ी मिमा रोड्रिग्स और शिखा पांडे भी इस बार टीम का हिस्सा होंगी जिनको कुछ समय पहले ही टीम ने अपने साथ जोड़ने का ऐलान किया था। इसके अलावा टीम में पहले ही मेग लैनिंग और जेस जोनासेन के रूप में 2 और स्टार खिलाड़ी मौजूद हैं।

ब्रायन लारा क्रिकेट अकेडमी त्रिनिदाद में खेले जाएंगे सभी मुकाबले

21 अगस्त को जहां विमेंस कैरेबियन प्रीमियर लीग का पहला मुकाबला खेला जाएगा तो वहीं 29 अगस्त को टूर्नामेंट का फाइनल मैच होगा। इस दौरान सभी मैच त्रिनिदाद के ब्रायन लारा क्रिकेट अकेडमी में खेले जाएंगे। त्रिनबागो नाइट राइडर्स के अलावा 2 अन्य टीमों में डिफेंडिंग चैंपियन बारबाडोस रॉयल्स और गुयाना अमेजन वॉरियर्स की टीम है।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

1934 के बाद टेस्ट क्रिकेट में पहली बार हुआ ऐसा, इस घातक बॉलर ने बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्ड

इस खिलाड़ी ने खेल लिया अपने करियर का आखिरी मैच, अब कभी मैदान पर नहीं आएगा नजर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement