Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. BCCI ने अंशुमन गायकवाड़ की मदद के लिए उठाया बड़ा कदम, सेक्रेट्री जय शाह ने परिवार से की बात

BCCI ने अंशुमन गायकवाड़ की मदद के लिए उठाया बड़ा कदम, सेक्रेट्री जय शाह ने परिवार से की बात

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और हेड कोच रहे अंशुमन गायकवाड़ ब्लड कैंसर की बीमारी से पिछले काफी लंबे समय से जूझ रहे हैं। ऐसे में अब बीसीसीआई ने उनकी मदद को आगे आया है, जिसमें सेक्रेट्री जय शाह ने 1 करोड़ रुपए की वित्तीय सहायता तत्काल प्रभाव से करने का आदेश दिया है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: July 14, 2024 13:48 IST
Anshuman Gaekwad- India TV Hindi
Image Source : GETTY टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी अंशुमन गायकवाड़ की मदद को आगे आया बीसीसीआई।

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और हेड कोच की भूमिका निभा चुके अंशुमन गायकवाड़ पिछले काफी समय से कैंसर की बीमारी से जूझ रहे हैं। गायकवाड़ को ब्लड कैंसर की बीमारी है जिसको लेकर उनका लंदन में चल रहा है। इसके बारे में कुछ समय पहले उनके साथ खेल चुके संदीप पाटिल ने एक न्यूज पेपर के लिए लिखे अपने कॉलम में खुलासा किया था। वहीं अब कपिल देव सहित कुछ अन्य पूर्व खिलाड़ियों ने बीसीसीआई से ऐसे समय में उनके इलाज और परिवार को वित्तीय सहायता के लिए मदद मांगी थी, जिसको लेकर सेक्रेट्री जय शाह ने बड़ा कदम उठाते हुए बोर्ड को तत्काल प्रभाव से अंशुमन गायकवाड़ के परिवार को एक करोड़ की वित्तीय मदद देने का आदेश दिया है।

सेक्रेट्री जय शाह ने परिवार से भी की बात

अंशुमन गायकवाड़ ने भारतीय टीम के कोच पद की भूमिका को 2 बार निभाया है। वहीं उनकी बीमारी का संज्ञान लगने के साथ बीसीसीआई सेक्रेट्री जय शाह ने जहां एक करोड़ की वित्तीय सहायता देने का निर्देश दिया है तो वहीं उन्होंने गायकवाड़ के परिवार से भी बात की है जिसमें उन्होंने उनके स्वास्थ्य की जानकारी लेने के साथ इस बात का पूरा भरोसा दिया है कि बोर्ड लगातार उनके साथ है स्वास्थ्य पर निगरानी भी रखेगा, जिसमें उन्हें जिस तरह के इलाज की आवश्यकता होगी बोर्ड की तरफ से हर तरह की मदद की जाएगी।

अंशुमन गायकवाड़ का ऐसा रहा करियर

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी अंशुमन गायकवाड़ के करियर को लेकर बात की जाए तो उन्होंने साल 1974 से लेकर 1984 के बीच कुल 40 टेस्ट मैच खेले जिसमें उन्होंने 29.63 के औसत से 1985 रन बनाए, इस दौरान गायकवाड़ ने 2 शतक और 10 अर्धशतकीय पारियां भी खेली। वहीं अंशुमन गायकवाड़ को 15 वनडे मैच भी खेलने का मौका मिला और इसमें उन्होंने 20.69 के औसत से 269 रन बनाए जिसमें एक अर्धशतकीय पारी भी शामिल है।

ये भी पढ़ें

PCB ने उठाने शुरू किए बड़े कदम, इस स्टार खिलाड़ी को NOC देने से किया मना

BCCI का ऐलान, भारतीय टीम के शेड्यूल में हुआ बड़ा फेरबदल; इस टूर के लिए लिया गया फैसला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement