Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. Jay Shah: जय शाह चले ICC, अब BCCI सचिव की कुर्सी होगी खाली; जानिए कौन ले सकता है जगह

Jay Shah: जय शाह चले ICC, अब BCCI सचिव की कुर्सी होगी खाली; जानिए कौन ले सकता है जगह

जय शाह ICC के नए चेयरमैन चुन लिए गए हैं। ऐसे में अब BCCI सचिव का पद खाली होने वाला है। सवाल उठता है कि BCCI में जय शाह की जगह कौन लेगा। आइए जानते हैं संभावित उम्मीदवारों के नाम।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Updated on: August 27, 2024 23:36 IST
Jay Shah and Sachin Tendulkar- India TV Hindi
Image Source : GETTY जय शाह और सचिन तेंदुलकर

जय शाह निर्विरोध ICC के नए चेयरमैन चुन लिए गए हैं। इसके साथ ही जय शाह क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था यानी ICC के शीर्ष पद पर काबिज होने वाले वह सबसे युवा प्रशासक होंगे। वह 1 दिसंबर 2024 को अपना पदभार ग्रहण करेंगे। जय शाह के ICC में जाने के बाद अब BCCI का सचिव पद खाली हो जाएगा। ऐसे में सवाल उठता है कि BCCI में अब कौन जय शाह की जगह लेगा। फिलहाल इस रेस में अभी तक किसी का नाम भी फेवरेट में शामिल नहीं हैं लेकिन कुछ ऐसे उम्मीदवार हैं जो जय शाह की जगह भर सकते हैं। आइए एक नजर डालते हैं संभावित उम्मीदवारों पर...

अरुण धूमल: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के चेयरमैन अरुण धूमल BCCI सचिव बनने की रेस में आगे माने जा सकते हैं। उनके पास BCCI को चलाने का अच्छा-खासा अनुभव है। वह BCCI के कोषाध्यक्ष रह चुके हैं और फिलहाल IPL की पूरी जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। 

संयुक्त सचिव देवजीत सैकिया: देवजीत सैकिया का नाम भले ही कम लोगों ने सुना हो लेकिन उनका नाम भी इस रेस में शामिल हैं। मौजूदा बीसीसीआई प्रशासन में देवजीत  एक महत्वपूर्ण कड़ी हैं और संयुक्त सचिव की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। ऐसी संभावना है कि उन्हें प्रमोशन देकर सचिव बनाया जा सकता है।

रोहन जेटली: दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (DDCA) अध्यक्ष रोहन जेटली को भी सचिव पद का उम्मीदवार माना जा सकता है। युवा प्रशासकों में उनका नाम काफी मशहूर है। दिल्ली में क्रिकेट को बढ़ाने में उनकी लगातार कोशिश जारी है। हाल ही में उन्हीं के प्रयासों की बदौलत दिल्ली में T20 लीग का आयोजन हो रहा है। 

अविषेक डालमिया: बंगाल क्रिकेट संघ (CAB) के पूर्व अध्यक्ष अविषेक डालमिया के नाम पर भी चर्चा हो सकती है। अविषेक इसी साल बंगाल क्रिकेट संघ सबसे युवा अध्यक्ष बने थे।  38 साल की उम्र में उन्होंने ये पद संभाला। अविषेक पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष जगमोहन डालमिया के बेटे हैं। 

आशीष शेलार: आशीष शेलार बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष हैं और मुंबई क्रिकेट संघ (MCA) प्रशासन में मशहूर नाम हैं। वह भी इस दौड़ में शामिल हो सकते हैं। अन्य युवा स्टेट यूनिट के अधिकारियों में पंजाब के दिलशेर खन्ना, गोवा के विपुल फड़के और छत्तीसगढ़ के प्रभतेज भाटिया शामिल हैं।

यह भी पढ़ें:

Jay Shah: ICC चेयरमैन बनते ही जय शाह ने दे दिया बड़ा बयान, अब लेंगे ये बड़े फैसले

मर्डर केस में फंसे शाकिब अल हसन पर आया बड़ा अपडेट, जानें कब तक खेल पाएंगे

(Input: PTI)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement