Friday, July 05, 2024
Advertisement

जसप्रीत बुमराह ने संन्यास के बारे में अपना स्टैंड किया क्लीयर, साफ शब्दों में किया बड़ा इशारा

Jaspit Bumrah: T20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले लिया है। अब जसप्रीत बुमराह ने भी संन्यास के बारे में अपना स्टैंड क्लीयर किया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: July 05, 2024 8:05 IST
Jasprit Bumrah And Ravindra Jadeja- India TV Hindi
Image Source : PTI Jasprit Bumrah And Ravindra Jadeja

Jasprit Bumrah Indian Team: जसप्रीत बुमराह की गिनती दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों में होती है। उन्होंने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं। क्रिकेट की दुनिया में उनकी यॉर्कर गेंदों का कोई भी सानी नहीं है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए थे। विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा ने भी उनकी तारीफ की है। भारत लौटने के बाद इंडियन प्लेयर्स ने विक्ट्री परेड में हिस्सा लिया और वानखेड़े स्टेडियम में खिलाड़ियों ने फैंस के साथ ट्रॉफी जीतने का जश्न मनाया। 

जसप्रीत बुमराह ने कही ये बात

अपने रिटायरमेंट के बारे में बोलते हुए जसप्रीत बुमराह ने कहा कि ये अभी बहुत दूर है। मैंने अभी शुरुआत की है। उम्मीद है कि यह अभी बहुत दूर है। यह मैदान सही में बहुत खास है। मैं तब बच्चा था तो यहां आया था और आज मैंने जो देखा, ऐसा पहले कभी नहीं देखा। भारत के टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन बनने के बाद हर खिलाड़ी के चेहरे पर खुशी के आंसू छलक पड़े थे। उन्होंने कहा कि मैं अपने बेटे को देखकर भावुक हो गया। मेरे पास कहने के लिए शब्द नहीं थे। बेटे को देखकर भावनाएं सामने आती हैं। मैंने रोना शुरू कर दिया और दो, तीन बार रोया। 

T20 वर्ल्ड कप 2024 में हासिल किए 15 विकेट

जसप्रीत बुमराह ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कमाल का प्रदर्शन किया था। उनके आगे विरोधी टीमों के बल्लेबाज टिक नहीं पाए। उन्होंने ऐसा खौफ पैदा किया कि बल्लेबाज उनकी गेंदों को खेलने से डरने लगे। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कुल 15 विकेट अपने नाम किए। वह भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। शानदार प्रदर्शन के लिए बुमराह को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड मिला। 

तीन खिलाड़ी ले चुके हैं रिटायरमेंट

भारतीय टीम ने 17 सालों के लंबे इंतजार के बाद टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी अपने नाम की है। भारत ने कुल दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है। टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद से ही विराट कोहली, रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर चुके हैं। वहीं टीम इंडिया कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ का कार्यकाल पूरा हो चुका है। 

यह भी पढ़ें

'मां तुझे सलाम', आपके रोंगटे खड़े कर देगा हार्दिक-विराट का ये वीडियो, एक सुर में गाया वन्दे मातरम

IND vs ZIM: भारत और जिम्बाब्वे के बीच पहला टी20 मैच, जानें किस चैनल पर LIVE देख सकेंगे ये मुकाबला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement