Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. रोहित शर्मा के बाद इस खिलाड़ी को बनाना चाहिए कप्तान, अंबाती रायडू ने लिया चौंकाने वाला नाम

रोहित शर्मा के बाद इस खिलाड़ी को बनाना चाहिए कप्तान, अंबाती रायडू ने लिया चौंकाने वाला नाम

टीम इंडिया पूर्व खिलाड़ी अंबाती रायडू ने भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बताया है कि रोहित शर्मा के बाद किसी खिलाड़ी को टीम इंडिया की कप्तानी देनी चाहिए।

Reported By : Priyanshu Sharma Written By : Rishikesh Singh Updated on: September 18, 2024 12:56 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ अब एक्शन में नजर आएंगे। हाल ही में भारतीय टीम ने उनकी कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था। वर्ल्ड कप जीत के बाद उन्होंने टी20 इंटरनेशनल से अपने संन्यास का भी ऐलान कर दिया। हालांकि उनके खेल को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि रोहित शर्मा आने वाले कुछ सालों तक वनडे और टेस्ट फॉर्मेट खेलेंगे। रोहित शर्मा इस वक्त 37 साल के हैं, लेकिन सवाल यह है कि रोहित शर्मा अगर आगामी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल या आने वाले कुछ सालों के बाद टेस्ट फॉर्मेट से भी संन्यास ले लेते हैं तो उनकी जगह किस खिलाड़ी को कप्तान बनाया जाना चाहिए।

कौन हो सकता है टीम इंडिया का अगला टेस्ट कप्तान

भारत के पूर्व क्रिकेटर अंबाती रायडू के अनुसार, रोहित से टेस्ट कप्तानी लेने के लिए जसप्रीत बुमराह भारत के लिए एकदम सही उम्मीदवार हैं। दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान इंडिया टीवी से खास बातचीत में रायडू ने कहा कि जसप्रीत बुमराह रोहित शर्मा और विराट कोहली की तरह ही सुपरस्टार क्रिकेटर हैं। वह कप्तानी के लिए भी उपयुक्त हैं और आगे चलकर वह भारत के कप्तान बन सकते हैं। रोहित के बाद, मुझे लगता है कि बुमराह भारत के अगले टेस्ट कप्तान बन सकते हैं। बता दें कि बुमराह ने अब तक एक टेस्ट और दो टी20 मैचों में भारत की कप्तानी की है। भारत ने एकमात्र टेस्ट मैच हारा था जिसमें वह कप्तान थे, जबकि आयरलैंड के खिलाफ टी20 में बुमराह ने दोनों मैच जीते थे।

भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज को लेकर क्या बोले रायडू

अंबाती रायडू ने भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाली आगामी टेस्ट सीरीज के बारे में भी खुलकर बात की। उनका मानना ​​है कि रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम मेहमान टीम की स्पिन चुनौती से निपटने में सक्षम होगी और उन्होंने घरेलू टीम का समर्थन करते हुए कहा कि वह टेस्ट फॉर्मेट में अपने घरेलू मैदान पर जीत का सिलसिला जारी रखेगी। रायुडू ने कहा कि भारतीय टीम निश्चित रूप से बेहतर तरीके से तैयार होगी। वे अपने सामने आने वाली चुनौती से वाकिफ हैं। मुझे लगता है कि भारत निश्चित रूप से बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज जीतने का प्रबल दावेदार है। आपको बता दें कि टीम इंडिया 19 सितंबर को बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट मैच चेन्नई में खेलेगी।

यह भी पढ़ें

ऋषभ पंत ही नहीं ये स्टार खिलाड़ी भी महीनों बाद करेगा कमबैक, 258 दिन पहले खेला था आखिरी टेस्ट मैच

6.6 फुट लंबे और 140 किलो के क्रिकेटर ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाला बना वेस्टइंडीज का पहला बॉलर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement