Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. 'दुनिया में कोई नहीं जो मुझे रोक सके', विपक्षी बल्लेबाजों को यॉर्कर किंग का खुला चैलेंज

'दुनिया में कोई नहीं जो मुझे रोक सके', विपक्षी बल्लेबाजों को यॉर्कर किंग का खुला चैलेंज

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने दुनियाभर के बल्लेबाजों को लेकर बड़ा बयान दिया है। बुमराह ने एक इवेंट में कहा है कि वह दुनियाभर के सभी बल्लेबाजों का सम्मान करते हैं।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Updated on: August 30, 2024 16:51 IST
Jasprit bumrah- India TV Hindi
Image Source : GETTY जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह मौजूदा समय में दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाज हैं। पिछले कुछ सालों में बुमराह ने गेंद से जमकर कहर बरपाया है और यही वजह है कि क्रिकेट जगत में उनके नाम का डंका बज रहा है। T20 वर्ल्ड कप 2024 में अपनी शानदार गेंदबाजी से बुमराह ने भारत को खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाई। टूर्नामेंट में बुमराह ने 8 मैचों में 8.26 के बेहतरीन औसत 4.17 के शानदार इकॉनमी रेट से 15 विकेट अपनी झोली में डाले और प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड अपने नाम करने में सफल रहे।

इसमें कोई शक नहीं है कि बुमराह की खतरनाक गेंदों का सामना करने से अब हर बल्लेबाज घबराता है। USA और वेस्टइंडीज की धरती पर खेले गए T20 वर्ल्ड कप में हम ये साफ तौर पर देख चुके हैं। लेकिन क्या बुमराह को किसी बल्लेबाज का सामने करने से डर लगता है? इस सवाल का बुमराह ने कमाल का जवाब दिया है। 

बुमराह का बल्लेबाजों को खुला चैलेंज

दरअसल, एक इवेंट में के दौरान दाएं हाथ के तेज गेंदबाज बुमराह से एंकर ने पूछा कि गेंदबाजी करने के लिए सबसे मुश्किल बल्लेबाज कौन है? इस पर बुमराह ने एंकर को शानदार जवाब दिया।  यॉर्कर किंग ने कहा कि वह एक अच्छा जवाब देना चाहते हैं, लेकिन असल बात यह है कि वह नहीं चाहते कि कोई मेरे दिमाग में आकर मुझ पर हावी हो जाए। उन्होंने आगे कहा कि वह सबका सम्मान करते हैं, लेकिन अपने दिमाग में वह खुद से कहते हैं कि अगर वह अपना काम अच्छे से करेंगे, तो दुनिया में कोई भी उन्हें नहीं रोक सकता। 

वापसी के बाद से और ज्यादा खतरनाक

जसप्रीत बुमराह भारत के लिए तीनों फॉर्मट में शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। जब से बुमराह ने चोट के बाद वापसी की है, उनके प्रदर्शन में लगातार निखार आ रहा है। न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउथी भी कह चुके हैं कि बुमराह पीठ की चोट से वापसी के बाद से और भी ज्यादा घातक गेंदबाज हो गए हैं। बुमराह पीठ की चोट के कारण पिछले साल ज्यादातर समय टीम इंडिया से बाहर रहे थे। बुमराह ने सितंबर 2022 में बाहर होने के बाद पिछले साल अगस्त में वापसी की और तब से ही भारत के सबसे सफल गेंदबाज बने हुए हैं। 

यह भी पढ़ें:

Paris Paralympics 2024: पैरा शूटर अवनी लेखरा ने रचा इतिहास, गोल्ड मेडल पर किया कब्जा, मोना को मिला ब्रॉन्ज

LLC 2024 auction: ऑक्शन में खाली हाथ रहे ये दिग्गज खिलाड़ी, नहीं मिला खरीदार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement