Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. जेम्स एंडरसन मैदान पर फिर करेंगे वापसी! रिटायरमेंट से यू-टर्न का मन बनाया

जेम्स एंडरसन मैदान पर फिर करेंगे वापसी! रिटायरमेंट से यू-टर्न का मन बनाया

जेम्स एंडरसन ने हाल ही में क्रिकेट से संन्यास लेने का बड़ा ऐलान किया था। अब उन्होंने मैदान पर वापसी की इच्छा जताई है। एंडरसन ने कहा है कि वह फ्रैंचाइजी क्रिकेट खेलना चाहते हैं। एंडरसन ने फाइनल वर्ड पॉडकास्ट में ये बड़ा खुलासा किया है।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Updated on: August 13, 2024 19:38 IST
James Anderson- India TV Hindi
Image Source : GETTY जेम्स एंडरसन

James Anderson: हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने वाले दिग्गज इंग्लिश गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने फ्रैंचाइजी क्रिकेट खेलने की इच्छा जताई है। एंडरसन ने 10 साल पहले आखिरी बार T20 मैच खेला था और अब वह इस फॉर्मेट में वापसी करना चाहते हैं। 42 साल के एंडरसन का मानना है कि बतौर गेंदबाज अब भी उनके अंदर क्रिकेट को देने के लिए काफी कुछ बचा हुआ है। पिछले महीने लॉर्ड्स में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलने के बाद एंडरसन इंग्लैंड के गेंदबाजों के साथ कोचिंग की भूमिका में काम कर रहे हैं और श्रीलंका के खिलाफ आगामी सीरीज में भी वह इसी भूमिका में बने रहेंगे। लेकिन वह इस विंटर सीजन में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के दौरे से पीछे हट सकते हैं, जिससे उनका विदेश में खेलने का रास्ता खुल सकता है। 

एंडरसन ने फ़ाइनल वर्ड पॉडकास्ट को बताया, "मुझे लगता है कि फ्रैंचाइजी क्रिकेट में कुछ बाकी है, मैं अभी भी थोड़ा और खेलना चाहता हूं- मुझे अभी तक नहीं पता कि फ्रैंचाइजी क्रिकेट क्या है। मैं इस समय किसी भी चीज के लिए तैयार हूं। जैसे-जैसे साल आगे बढ़ेगा, चीज़ें साफ होती चली जाएंगी। विंटर सीजन में दो टेस्ट दौरे हैं और मुझे यकीन नहीं है कि मैं इस कोचिंग भूमिका में उनके साथ रहूंगा।"

मैदान पर वापसी के मूड में जिम्मी?

जिम्मी ने कहा, "सोचने के लिए बहुत सी चीजें हैं और मुझे बस बैठकर लोगों से इस बारे में बात करने की जरूरत है। मैं हंड्रेड देखता हूं और पहली 20 गेंदों में गेंद को स्विंग होते हुए देखता हूं, और सोचता हूं, 'मैं ऐसा कर सकता हूं। मैं अभी भी ऐसा कर सकता हूं।' मुझे नहीं पता कि यह एक सही विकल्प है या नहीं, शायद यह देखने के लिए कि क्या मैं व्हाइट-बॉल क्रिकेट में काम कर सकता हूं? फ्रैंचाइजी क्रिकेट कुछ ऐसा है जो मैंने कभी नहीं किया।" 

बता दें, जेम्स एंडरसन ने 2019 के बाद से कोई व्हाइट-बॉल क्रिकेट नहीं खेला है और उनका आखिरी T20 मैच लंकाशायर के लिए 2014 नेटवेस्ट ब्लास्ट फाइनल था। उन्होंने आगे कहा, "मुझे नहीं पता कि इस बारें में कितना गंभीर हूं। फिलहाल मैं इस बारें में सोच रहा हूं। लेकिन गेंदबाजी अभी भी मेरे लिए एक ऑप्शन है। जिस तरह से मेरा शरीर अभी महसूस कर रहा है, जिस तरह से मेरा दिमाग है। स्किल के नजरिए से जिस तरह से टेस्ट क्रिकेट आगे बढ़ा है... मुझे नहीं लगता कि यह कोई बड़ा मसला होगा। लेकिन मुझे नहीं पता कि लोग अपनी टीम में 42 साल के गेंदबाज को कितना पसंद करेंगे।"

यह भी पढ़ें:

ENG vs SL: इंग्लैंड दौरे से पहले आई बड़ी खबर, पूर्व दिग्गज इंग्लिश क्रिकेटर बना श्रीलंका का कोच

Virat Kohli: विराट कोहली का 14 साल पुराना ट्वीट हो रहा वायरल, जानें पूरा मामला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement