Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. इस खिलाड़ी ने खेल लिया अपने करियर का आखिरी मैच, अब कभी मैदान पर नहीं आएगा नजर

इस खिलाड़ी ने खेल लिया अपने करियर का आखिरी मैच, अब कभी मैदान पर नहीं आएगा नजर

England Cricket Team: इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में पारी और 114 रनों से जीत हासिल कर ली है। इसी के साथ इंग्लैंड की टीम ने सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। इंग्लैंड के लिए गेंदबाजों ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: July 12, 2024 16:40 IST
James Anderson And Ben Stokes- India TV Hindi
Image Source : GETTY James Anderson And Ben Stokes

James Anderson Career: इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को पहले टेस्ट मैच में पारी और 114  रनों से हरा दिया है। इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि ये उनका आखिरी टेस्ट मैच होगा। अब उन्होंने अपने करियर का आखिरी टेस्ट मैच खेल लिया है। एंडरसन ने इस मैच की पहली पारी में एक और दूसरी पारी में तीन विकेट अपने नाम किए हैं। अब उनके सुनहरे करियर का अंत हो गया है। 

एंडरसन ने खेला करियर का आखिरी मैच

जेम्स एंडरसन ने इंग्लैंड के लिए टेस्ट में साल 2003 में डेब्यू किया था। इसके बाद से ही वह इंग्लैंड के तेज गेंदबाजी आक्रमण की अहम कड़ी बन गए। उनका करियर 21 साल लंबा रहा। अपने करियर के दौरान उन्होंने इंग्लैंड की टीम को कई मैच जिताए। चाहें वह इंग्लैंड की धरती पर खेल रहे हों या विदेश में। हर जगह उन्होंने अपनी छाप छोड़ी। इस समय वह 41 साल 348 दिन के हो चुके हैं। लेकिन इस उम्र में भी उनकी फुर्ती मैदान पर देखते ही बनती है। 

खिलाड़ियों ने दिया गॉर्ड ऑफ ऑनर

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज दोनों टीमों के प्लेयर्स ने आखिरी टेस्ट मैच के लिए जेम्स एंडरसन को गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया। फैंस ने ताली बजाकर उनका स्वागत किया। इसके बाद उन्होंने ग्राउंड में आकर सभी का अभिवादन स्वीकार किया। इंग्लैंड क्रिकेट ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि एक महान व्यक्ति के लिए सम्मान। अलविदा जेम्स एंडरसन और धन्यवाद। 

करियर में हासिल किए हैं 700 से ज्यादा टेस्ट विकेट

जेम्स एंडरसन की फिटनेस ही उन्हें दूसरों से अलग बनाती है। उनके पास स्विंग और रिवर्स स्विंग कराने की कला मौजूद हैं। दुनिया के हर मैदान पर उन्होंने अपना लोहा मनवाया है। उन्होंने अभी तक इंग्लैंड के लिए 188 टेस्ट मैचों में 704 विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने करियर में 32 बार 5 विकेट हॉल हासिल किए हैं। इसके अलावा टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में वह चालीस हजार से ज्यादा गेंदें फेंकने वाले पहले फास्ट बॉलर बने हैं। उनसे पहले कोई भी तेज गेंदबाज टेस्ट में ऐसा नहीं कर पाया था। जेम्स एंडरसन ने इंग्लैंड के लिए 194 वनडे मैच भी खेले, जिसमें उन्होंने 269 विकेट हासिल किए। इसके अलावा उन्होंने 19 T20I मैचों में 18 विकेट अपने नाम किए थे। 

यह भी पढ़ें

IND vs ZIM 4th T20I: कैसी होगी हरारे की पिच, क्या बल्लेबाजों पर गेंदबाज बना पाएंगे दबाव, जानें पूरी रिपोर्ट

IND-C vs AUS-C Dream11 Prediction: इन प्लेयर्स को दें अपनी टीम में जगह, बेन डंक या इस खिलाड़ी को बनाएं कप्तान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement