Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. रोहित शर्मा नहीं बल्कि ये खिलाड़ी है व्हाइट-बॉल क्रिकेट का सबसे महान बल्लेबाज, एंडरसन का खुलासा

रोहित शर्मा नहीं बल्कि ये खिलाड़ी है व्हाइट-बॉल क्रिकेट का सबसे महान बल्लेबाज, एंडरसन का खुलासा

जेम्स एंडरसन ने व्हाइट बॉल क्रिकेट के सबसे महान बल्लेबाज के नाम का खुलासा किया है। एंडरसन ने रोहित शर्मा की बजाय पूर्व भारतीय कप्तान को लिमिटेड ओवर क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ फिनिशर करार दिया है।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Updated on: August 27, 2024 21:56 IST
Jimmy Anderson - India TV Hindi
Image Source : GETTY जेम्स एंडरसन

लिमिटेड ओवर क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करने में अगर किसी बल्लेबाज को महारथ हासिल है तो, वो है विराट कोहली। कोहली के शानदार आंकड़ें भी इस बात की गवाही देते हैं। वनडे क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करते हुए विराट कोहली ने 155 पारियों में 64.36 की औसत से 7852 रन बनाए हैं। उन्होंने 27 शतक और 40 अर्धशतक लगाए हैं। यही वजह है कि फैंस उन्हें 'चेस मास्टर' कहते हैं। अब इस बात की तस्दीक इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटर ने भी कर दी है।

इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने विराट कोहली के लक्ष्य का पीछा करने के स्किल की तारीफ करते हुए कहा कि कोहली यकीनन क्रिकेट के इतिहास में लक्ष्य का पीछा करने के मामलें में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। उन्होंने कोहली के आत्मविश्वास और मानसिकता पर भी अपनी बात रखी।  कोहली केवल वनडे क्रिकेट ही नहीं बल्कि क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में भी लक्ष्य का पीछा करते हुए कमाल रहे हैं। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में T20 वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ उनकी 82* रन की पारी को T20 क्रिकेट की सबसे शानदार पारियों में शुमार किया जाता है। 

कोहली से बेहतर फिनिशर कोई नहीं

एंडरसन ने कहा कि विराट लक्ष्य का पीछा करते समय अपने जोन में चले जाते हैं और किसी भी लक्ष्य का पीछा करना उनके लिए आसान बात है। एंडरसन ने द टेलेंडर्स पॉडकास्ट में कहा कि उन्हें नहीं पता कि क्रिकेट के इतिहास में दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने और स्कोर का पीछा करने में विराट कोहली से बेहतर कोई बल्लेबाज रहा है या नहीं। लक्ष्य का पीछा करने में कोहली का रिकॉर्ड बेहद शानदार है। एंडरसन ने कहा कि दूसरी पारी में स्कोर का पीछा करते हुए कोहली ने जितने शतक बनाए हैं, वह बेमिसाल है। इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि जब वह उस स्थिति में होते हैं, तो उनकी मानसिकता वैसी ही होती है, जैसी होनी चाहिए। उनका आत्मविश्वास बहुत शानदार है।

बेवन बेहतरीन फिनिशरों में से एक

एंडरसन ने माना कि वह कोहली से बेहतर फिनिशर और व्हाइट बॉल क्रिकेट में उनसे महान क्रिकेटर के बारें में सोच नहीं सकते। दिग्गज गेंदबाज ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर माइकल बेवन को भी सबसे महान व्हाइट-बॉल फिनिशरों में से एक बताया। 54 वर्षीय ने 232 वनडे मैच खेले हैं और 53.58 की औसत से 6912 रन बनाए हैं। पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि बेवन शानदार थे क्योंकि उन्होंने लगातार छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए फिनिश किया। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement